Sunday, Jan 23, 2022
-->
jharkhand-karnataka-will-make-rules-only-after-corona-negative-report-albsnt

Corona निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही होगी Entry, झारखंड,कर्नाटक समेत अनेक राज्यों ने बनाये नियम 

  • Updated on 3/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केस में बढ़ोतरी हुई है। जिससे केंद्र सरकार समेत सभी राज्य सरकार सचेत हो गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते केस को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने अपने स्तर पर सख्तियां भी शुरु कर दी है। वहीं झारखंड,कर्नाटक, राजस्थान आदि राज्यों में प्रवेश करने से पहले कोरोना निगेटिव का रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा।

Coronavirus: पुणे, मुंबई में नए रिकॉर्ड के साथ बढ़ रहा कोरोना केस, 12000 से ज्यादा मामले दर्ज

बता दें कि बीते 24 घंटे में देश भर में 53,000 नए केस सामने आए है। जो चिंता पैदा करती है। वहीं 251 लोगों की जान चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि लगभग 5 महीने के बाद एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले 50,000 को पार कर गया है। महाराष्ट्र,पंजाब,राजस्थान,मध्यप्रदेश आदि ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना केस में फिर से अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज हुई है।

कुंभ स्नान को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जरूरी, उत्तराखंड शासन ने लिया यू टर्न

मालूम हो कि कर्नाटक सरकार ने ऐहितियात के तौर पर राज्य में इंट्री से पहले कोरोना रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही सख्त आदेश है कि यह रिपोर्ट 3 दिन से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिये। यानी राज्य में फ्लाइट,बस,निजी वाहन से इंट्री पर सबसे पहले कोरोना रिपोर्ट दिखाना होगा। दूसरी तरफ झारखंड में भी बाहर के राज्यों से आने वाले लोगों के कोरोना रिपोर्ट की जांच करने को कहा गया है। साथ ही कहीं भी बाहर से आये लोगों में कोरोना लक्षण मिलने पर अस्पताल में भर्ती करने के भी आदेश है। राजस्थान में भी सरकार ने होली और शब-ए-बारात के सार्वजनिक तौर पर मनाने पर पाबंदी लगा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.