अब Jio के फीचर फोन से बुक होंगे रेल टिकट, लॉन्च हुई ये खास एप

  • Updated on 1/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  हम सभी के पास स्मार्टफोन में दुनियाभर के इतने एप है कि हम मूवी टिकट से लेकर घर के सामान तक फोन से मंगवा सकते है। लेकिन अब से आप अपने फीचर फोन यानि जियो फोन से भी रेल टिकट बुक कर पाएंगे। जी हां Jio ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर लांच किया है। इसके लिए रिलायंस जियो ने JioRail नाम से एक खास ऐप लांच किया है। JioRail ऐप अभी जियोफोन और जियोफोन 2 के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

बजट 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन योजनाओं के जरिए मोदी सरकार दे सकती है तोहफा

इतना ही नहीं इस एप के माध्यम से आप टिकट बुक कराने के साथ-साथ कैंसिल भी करवा पाएंगे। टिकट के भुगतान के लिए आप अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही PNR स्टेट्स चैकिंग, ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन रूट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी JioRail ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है।

स्मार्टफोन में जिस तरह से आप IRCTC के ऐप होती है। उसी तरह JioRail ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जिन भी ग्राहकों के पास IRCTC का एकाउंट नहीं है वो JioRail ऐप का इस्तेमाल करके नया अकाउंट बना सकते हैं। 

कुशीनगर जगुआर प्लेन क्रैश- पायलट की सूझबूझ से बची लोगों की जान

JioRail ऐप से टिकट बुक करना काफी आसान हो जाएगा। साथ ही JioRail ऐप का प्लान है कि PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी इसमें शामिल करे। बता दें कि रिलायंस जियो, रेलवे का ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.