Wednesday, Jan 19, 2022
-->
jnu became the 1st institute in times higher education ranking in the subject of social science

जेएनयू सोशल साइंस विषय में टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग में बना टॉप संस्थान

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में विषय के आधार पर सोशल साइंस में पहला स्थान दिया गया है। हालांकि जामिया मिलिया इस्लामिया बिजनेस और इकोनॉमिक्स के लिए श्रेष्ठ संस्थान घोषित किया गया।

आईआईआईटी दिल्ली का 10वां दीक्षांत समारोह 16 अक्तूबर को

बिजनेस और इकोनॉमिक्स में जामिया ने मारी बाजी
टाइम्स हायर एजुकेशन ने हाल ही में विषय आधारिक वैश्विक यूनिवर्सिटी रैंकिंग में 4 नए विषयों बिजनेस, इकोनॉमिक्स, शिक्षा, कानून और सामाजिक विज्ञान को शामिल किया है। इस रैंकिंग में सोशल साइंस विषय में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी को क्रमश: दूसरा, तीसरा और चौथा स्थान दिया गया है।

एआईसीटीई ने खेल सुविधाओं के बारे में तकनीकि संस्थानों और इंजीनियरिंग कॉलेजों से मांगी जानकारी

सोशल साइंस में एएमयू, बिजनेस में एलपीयू रहे दूसरे स्थान पर 
अगर टाइम्स हायर एजुकेशन विषय आधारित वैश्विक रैंकिंग की बात करें तो सोशल साइंस विषय में ये संस्थान 501-600 बैक्रेट में शामिल किए गए हैं। वहीं जेएनयू को 401-500 ब्रैकेट में शामिल किया गया है। जामिया मिलिया इस्लामिया को बिजनेस और इकोनामिक्स के लिए वैश्विक स्तर पर 401-500 ब्रैकेट में शामिल किया गया है। जामिया के बाद इसी सूची में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी(501-600) और अमिटी यूनिवर्सिटी (601 प्लस), अमृता विश्व विद्यापीठम(601 प्लस) आदि शामिल हैं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.