Friday, Jul 01, 2022
-->
jnu-monsoon-session-registration-date-extended-till-8

8 तक बढ़ी जेएनयू में मानसून सत्र की पंजीकरण तिथि

  • Updated on 10/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में मानसून सत्र की पंजीकरण प्रक्रिया का 3 अक्तूबर अंतिम दिन था। लेकिन विवि. प्रशासन ने छात्रों के अनुरोध पर 8 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। विवि. के दाखिला और मूल्यांकन विभाग डीआर मनोज कुमार मनुज ने कहा कि मानसून सत्र के लिए पंजीकरण तिथि को आठ अक्तूबर से आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। हालांकि विशेष परिस्थिति होने पर छात्र को पंजीकरण की अनुमति दी जा सकती है।

देशभर के स्कूलों में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्तर पर आयोजित होगी स्पेल बी प्रतियोगिता

विदेशी भाषा के बीए और एमए इंटीग्रेटेड छात्रों को छोडक़र अन्य छात्र ले सकते हैं भाग
फिलहाल पंजीकरण प्रक्रिया में विदेशी भाषा के बीए और एमए इंटीग्रेटेड छात्रों को छोडक़र अन्य छात्र भाग ले सकते हैं। मानसून सत्र पंजीकरण की यह प्रक्रिया अकादमिक काउंसिल द्वारा 158वीं बैठक में मान्य किए गए अकादमिक कलेंडर के अनुसार शुरू की गई थी। छात्रों की सुलभता को ध्यान में रखते हुए इसे ऑनलाइन मोड में रखा गया है।

आर्टिस्टाग्राम 2021 प्रदर्शनी देखने पहुंचे हजारों कलाप्रेमी

पंजीकरण के दौरान छात्रावास, मेस, ट्यूशन शुल्क करना होगा अदा 
पंजीकरण के दौरान छात्रों को बीते सभी बकाया शुल्कों छात्रावास शुल्क, मेस शुल्क, ट्यूशन शुल्क आदि को अदा करना होगा। छात्रों ने छात्रावास शुल्क पुरानी दरों पर ही लिया जा रहा है। जो छात्र विदेशी भाषा के बीए-एमए इंटीग्रेटेड प्रोग्राम में हैं उनका पंजीकरण नए छात्रों के साथ 2 नवम्बर से 24 नवम्बर 2021 तक किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.