Sunday, Sep 26, 2021
-->
jnu-students-asked-to-postpone-examinations-of-all-schools-and-special-centers-kmbsnt

Corona Effect: JNU छात्रों ने सभी स्कूल और स्पेशल सेंटरों की परीक्षाएं टालने को कहा

  • Updated on 5/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जेएनयू ने विश्वविद्यालय के सभी स्कूलों के डीन और स्पेशल सेंटर्स के चेयरपर्सन को सेमेस्टर परीक्षाओं को रोकने और मूल्यांकन प्रक्रिया को स्थगित करने की मांग करते हुए कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही छात्रों ने प्राध्यापकों के असंवेदनशील व्यवहार पर चिंता भी व्यक्त की है, जो कोरोना महामारी के समय में भी परीक्षा के नाम पर छात्रों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

जेएनयू के छात्र अंबुज ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने हाल ही में दो स्कूल और दो स्पेशल सैंटरों की परीक्षा की मूल्यांकन गतिविधियों को पोस्टपोन किया है, लेकिन भाषाई स्कूल और अंतरराष्ट्रीय अध्ययन संस्थान दोनों ही नहीं मान रहे हैं, जबकि साइंस स्कूल कम से कम छात्रों से परीक्षाओं को लेकर विचार तो कर रहा है।

केंद्र सरकार का दावा- अगस्त से सितंबर तक सभी को मिल सकेगा कोरोना का टीका

सभी स्कूल और स्पेशल सेंंटरों के लिए जारी हो केंद्रीय गाइडलाइन
छात्र का कहना है कि हमारी मांग है कि सभी स्कूल और स्पेशल सेंंटरों के लिए एक केंद्रीय गाइडलाइन जेएनयू प्रशासन जारी करें ताकि परीक्षाओं को स्कूल अपने हिसाब से ना ले पाए।

एबीवीपी संगठन के छात्र शिवम ने कहा कि कंप्यूटर साइंस, स्कूल ऑफ लैंग्वेज, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के कुछ अध्यापकों का व्यवहार निराशाजनक है। कोरोना पॉजिटिव छात्रों के लिए भी वह परीक्षाएं आयोजित कर रहे हैं।

आतिशी का दावा- वैक्सीन जल्द उपलब्ध नहीं हुई तो 45 वर्ष से अधिक लोगों को नहीं मिल पाएगी दूसरी डोज

कोरोना संक्रमित छात्र से 3 घंटे का पेपर 5 घंटे में भी नहीं हो सका
उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव एक छात्र ने बीमारी से जूझते हुए 3 घंटे ई-पेपर अवधि को शिक्षकों से बात करके 5 घंटे करवाया था, लेकिन वो 5 घंटों में भी पेपर नहीं लिख पा रहा था। जब उस छात्र ने शिक्षक से 1 दिन की अवधि मांगी तो शिक्षक ने इंकार कर दिया। छात्र ने कहा कि 800 शब्द के 4 सवालों को वीडियो कैमरा के साथ 5 घंटे में मेरे कोविड-19 पॉजिटिव होते हुए कर पाना संभव नहीं हो पा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.