Friday, Jan 24, 2020
jnu students union will hold demonstration outside hrd ministry fee hike

JNU छात्र संघ फीस बढ़ोत्तरी को लेकर HRD मंत्रालय के बाहर करेगा प्रदर्शन

  • Updated on 11/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन करेगा और विश्वविद्यालय का सुगम संचालन बहाल करने के लिये गठित एक समिति की सिफारिशें सार्वजनिक करने की मांग की जाएगी।  

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में TMC की जीत से ममता बनर्जी के हौसले बुलंद

विश्वविद्यालय के छात्रों ने बताया कि शुक्रवार को यह प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि एचआरडी मंत्रालय ने विश्वविद्यालय के सामान्य कामकाज को बहाल करने के लिये तीन सदस्यीय एक समिति गठित की थी। इसने अपनी रिपोर्ट मंगलवार को मंत्रालय को सौंप दी।  

उद्धव की ताजपोशी के बीच सुप्रिया सुले को रह-रह कर याद आए बालासाहेब ठाकरे

छात्र संघ का प्रदर्शन इस मांग के लिये हो रहा है कि रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए और छात्रावास शुल्क वृद्धि पूरी तरह से वापस ली जाए। छात्रों ने छात्रावास शुल्क वृद्धि के खिलाफ महीने भर प्रदर्शन किया। 

दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को मालिकाना हक देने वाले बिल को लोकसभा में मंजूरी

छात्रों का कहना है कि उनके महीने भर के प्रदर्शन से उन्हें हुए अकादमिक नुकसान के लिये विश्वविद्यालय प्रशासन जिम्मेदार है और इसलिए सेमेस्टर बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाने की भी मांग की। 

उद्धव ठाकरे सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी, आम आदमी पर रहेगा जोर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.