Friday, May 14, 2021
-->
jnu violence teacher-students will march today demanding removal of vc

जेएनयू हिंसा: टीचर-स्टूडेंट्स आज करेंगे मार्च, VC को हटाने की मांग

  • Updated on 1/9/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस हुए हिंसा के बाद अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जिससे दिल्ली पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं।

वहीं इस हिंसा के विरोध में जेएनयू के स्टूडेंट्स और टीचर 9 जनवरी यानी आज मानव संसाधन विकास मंत्रालय तक मार्च निकालेंगे। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इसकी इजाजत नहीं दी है।  

शेहला रशीद देशद्रोह के केस में नहीं होगी गिरफ्तार, कोर्ट से मिली बड़ी राहत

गंगा ढ़ावा से मार्च
इसके अलावा जेएनयू हिंसा के बाद यहां के स्टूडेंट्स और टीचर मार्च के दौरान वाइस चांसलर को हटाने की मांग करेंगे। बता दें कि मार्च के लिए सुबह 10 बजे स्टूडेंट्स गंगा ढ़ावा जुटें है। वहीं पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

‘JNU प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र व्हाट्सअप पर हुआ लीक’, प्रशासन पर सवालिया निशान

हालात पर उच्चस्तरीय बैठक
मानव संसाधन विकास मंत्रालय में जेएनयू के मौजूदा हालात पर बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। जिसमें मंत्रालय के सचिव अमित खरे और उच्च शिक्षा मामलों के संयुक्त्त सचिव गिरीश होशर मौजूद रहे।

विश्वविद्यालय प्रसाशन की ओर से कुलपति एम. जगदीश कुमार को बैठक में बुलाया गया। बैठकर में मंत्रालय ने जेएनयू में जल्द से जल्द हलात समान्य करने पर जोड़ दिया। 

JNU छात्र उमर खालिद पर हुए हमले में पुलिस ने चार्जशीट की दाखिल

एचआरडी मंत्रालय को विश्वविद्यालय के मौजूदा हालात की जानकारी
जेएनयू के कुलपति ने बताया कि एचआरडी मंत्रालय को विश्वविद्यालय के मौजूदा हालात की जानकारी दी और बताया कि हालात समान्य करने के लिए उन्होंने क्या किया।

उन्होंने बताया कि प्रसाशन ने तय प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की है। वहीं उन्होंने बताया कि अब छात्रों के शातकालीन पंजीकरण का काम सुचारू रूप से किया जा रहा है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.