Tuesday, Aug 16, 2022
-->
johnson-said-doctors-had-plans-to-announce-my-death-by-corona-prsgnt

कोरोना से जंग जीते बोरिस जॉनसन ने कहा- मेरे मरने की घोषणा करने की डॉक्टरों ने कर ली थी तैयारी...

  • Updated on 5/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस से ठीक हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना इलाज कर रहे डॉक्टरों पर कथित रूप से उनकी मौत की घोषणा करने की तैयारी करने की बात कही है। इस बारे में एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है।

World Corona: चीन ने अमेरिका के दावे को किया खारिज, कहा- वायरस को लेकर दुनिया को किया सजग

मेरी मौत की थी तैयारी
बोरिस ने कहा कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उनकी मौत की घोषणा करने के लिए तैयार थे। इस बारे में उन्होंने अख़बार द सन को अपने इंटरव्यू में बताते हुए कहा कि, ''यह काफी मुश्किल समय है और मैं इससे इंकार भी नहीं करता हूँ। डॉक्टरों के पास 'स्टालिन की मौत' टाइप सिनेरियो के लिए प्रीप्लान तैयार था, मैं जानता था कि पहले से ही कुछ योजनाएं बनाई गई हैं। डॉक्टरों ने पहले से ही हालात बिगड़ने पर क्या करना है इसकी तैयारी कर ली थी।

Corona को हराकर अपने कार्यालय पहुंचे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन, आगे खड़ी हैं कई चुनौतियां

ऐसे रहे थे हालात
55 वर्षीय बोरिस जॉनसन को 27 मार्च कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उन्हें आइसोलेशन में ही रखा गया लेकिन उनकी तबियत में सुधार नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा। इस दौरान उन्हें 3 दिनों तक ऑक्सीजन भी सपोर्ट दिया गया। उन्हें 12 अप्रैल को डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद उन्होंने यह बात स्वीकारी की कोरोना से जंग कैसी भी हो सकती है।

बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीएम मोदी बोले- आप योद्धा हैं, जल्द ठीक हों

भावुक हुए बोरिस
अपने इंटरव्यू के दौरान बोरिस भावुक हो गये उन्होंने इसे असाधारण कहा। उन्होंने कहा कि वो बीमार होने के बाद भी काम कर रहे थे जो उन्हें नहीं करना चाहिये था। मैंने शुरू में इसे सीरियस नहीं लिया जो गलत था। उन्होंने कहा कि वो अस्पताल जाने के लिए राजी नहीं थे लेकिन जब डॉक्टर्स ने देखा कि मेरा ऑक्सिजन लेवल कम हो रहा है तो उन्हें जबरन भर्ती किया गया।  

इस बात को याद करते हुए वो कहते हैं कि  डॉक्टर सही थे।  इस बीमारी ने मुझे मजबूत बनाया है और अनुभव भी दिया है। उन्होंने कहा कि वो अब देश के हालातों को सुधारने का काम करेंगे और जल्द ही एक रोडमैप तैयार करेंगे।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस बने पिता, कैरी ने बेटे को दिया जन्म

बताते चले कि बोरिस हाल ही में फिर से पिता बने हैं। उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने बेटे को जन्म दिया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.