Wednesday, Feb 01, 2023
-->
jonty rhodes may be next fielding coach of indian cricket team

IPL का यह कोच अब टीम इंडिया को देगा फील्डिंग का गुरुमंत्र, जानिए क्या है खासियत

  • Updated on 7/25/2019

ई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नया फील्डिंग कोच(Fielding Coach) मिलने वाला है, इसके लिए बीसीसीआई(BCCI) ने आवेदन मगाने शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें कि BCCI भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा परिवर्तन करने पर विचार कर रही है। बोर्ड ने मुख्य कोच के साथ फील्डिंग कोच, बॉलिंग कोच और बैटिंग कोच के पदों के लिए आवेदन मंगवा रही है।

ब्रिटेनः बोरिस कैबिनेट में गृहमंत्री बनीं भारतवंशी प्रीति पटेल, PM मोदी की हैं बड़ी फैन

बोर्ड को भेजा आवेदन
सूत्रों की जानकारी के अनुसार अपने दौर के सबसे बेहतरीन फील्डरों में शुमार किए जाने वाले पूर्व दक्षिण अफ्रिकी(South Africa) खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स(Jonty Rhodes) ने भारतीय टीम का फील्डिंग कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। जॉन्टी ने इसके बोर्ड को अपना आवेदन भी भेज दिया है। इस बात को खुद जॉन्टी ने सोशल मीडिया(Social Media) से शेयर किया है। बता दें कि जॉन्टी रोड्स इससे पहले किसी भी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं।

Related image

जिस ब्यूटी क्वीन के लिए छोड़ी थी मलेशिया की बादशाहत, उसे दिया ट्रिपल तलाक, वजह कर देगी हैरान

मौजूदा स्टाफ का खत्म हुआ कॉन्ट्रैक्ट
मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ का बोर्ड के साथ हुआ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और बोर्ड ने उन्हे बोर्ड की तरफ से 45 दिन का एक्सटेंशन दिया गया है। बोर्ड के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि रोड्स ने फील्डिंग कोच के लिए अप्लाई किया है और वह इसके लिए प्रबल दावेदार हैं। रोड्स ने एक वेबसाइट में कहा कि मैं और मेरी पत्नी दोनों भारत से बहुत प्यार करते हैं और हमारे दोनों बच्चों का जन्म भारत में ही हुआ।

Image result for jonty rhodes ipl

देखें हैरत में डालने वाला Video, खुद सचिन ने शेयर कर पूछा- बल्लेबाज आउट या नॉट आउट

मुंबई इंडियंस को 4 बार दिला चुके हैं खिताब
जॉन्टी रोड्स का फील्डिंग कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के फील्डिंग कोच हैं और उन्हीं के अंडर में टीम ने 4 बार IPL का खिताब जीता है। और IPl कोच होने के कारण उन्हें भारतीय खिलाड़ियों की कार्यशैली ठीक प्रकार से मालूम हैं।

यह है यार्कर मैन लसिथ मलिंगा के क्रिकेट में कुछ अनोखे रिकार्ड्स

आपको बता दें कि रोड्स ने अपने क्रिकेट करियर में 52 टेस्ट मैच और 245 वनडे मैच खेले हैं। रोड्स ने एकदिवसीय मैचों में 5935 रन और टेस्ट में 2532 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलाने वाले रोड्स की प्रतिभा पर शक नहीं किया जा सकता ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.