Sunday, Nov 28, 2021
-->
josaa-to-conduct-iit-admission-counseling-in-6-rounds

6 राउंड में जोसा आयोजित करेगा आईआईटी दाखिले की काउंसिलिंग

  • Updated on 10/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेईई एडवांस्ड के सफल छात्रों के लिए आईआईटी में दाखिले के लिए ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) ने काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। इस वर्ष 6 राउंड में जोसा काउंसिलंग का आय़ोजन करने जा रहा है। शेड्यूल के मुताबिक जेईई एडवांस्ड के सफल अभ्यर्थियों का पंजीकरण और च्वाइस फिलिंग 16 अक्तूबर से शुरु कर दिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 अक्तूबर तक जारी रहेगी। जिसके बाद पहला मॉक सीट आवंटन च्वाइस के आधार पर 22 अक्तूबर को दिखाया जाएगा।

डीबीटी कार्य में लापरवाही पर 5 शिक्षक निलंबित, अभी और भी नप सकते हैं

काउंसिलिंग में सीट स्वीकार करने पर दस्तावेज जांच और फीस अदा करना होगी 
वहीं दूसरी मॉक सीट आवंटन 24 अक्तूबर को जारी की जाएगी। पहले राउंड की सीट आवंटन प्रक्रिया 27 अक्तूबर को शुरू होगी। जोकि 30 अक्तूबर तक जारी रहेगी। छात्रों के लिए 31 अक्तूबर पहले राउंड की काउंसिलिंग में समस्या पूछने का आखिरी दिन होगा। एक नवम्बर से दूसरे राउंड की काउंसिलिंग शुरू कर दी जाएगी। जोकि 3 नवम्बर तक जारी रहेगी। इसी तरह राउंड तीन 6 नवम्बर को, राउंड 4 दस नवम्बर को, राउंड 5 चौदह नवम्बर और आखिरी राउंड छह में जोसा अठारह नवम्बर से सीट आवंटित करेगा।

नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर डीसीपीसीआर ने एलजी को लिखा पत्र

दूसरे से पांचवें राउंड तक छात्र कर सकेंगे सीट वापसी 
जिन छात्रों ने सीट स्वीकार की है उन्हें जरूरी दस्तावेज और फीस जमा करनी होगी। जिन छात्रों को सीट वापस करनी है वह दूसरे राउंड से पांचवे राउंड तक ऐसा कर सकते हैं। काउंसिलिंग के बाद छात्रों के दस्तावेज चेक किए जाएंगे। यह काउंसिलिंग की प्रक्रिया 15 अक्तूबर को जेईई एडवांस के रिजल्ट जारी होने के बाद शुरू होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.