Thursday, Sep 29, 2022
-->
journalist vikram joshi murder protest dm announces financial help kmbsnt

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा

  • Updated on 7/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के बाद लोगों में प्रशासन के प्रति गुस्सा नजर आ रहा है। वहीं कुछ पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है। वहीं उनके परिवार ने कहा है कि जब तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता वो विक्रम जोशी का शव स्वीकार नहीं करेंगे। 

विक्रम जोशी के भांजे का कहना है कि कमल-उद-दीन के बेटे सहित कुछ लड़के मेरी बहन को छेड़ा करते थे। जब यह घटना हुई तो वह उसका जन्मदिन था। मेरे मामा उसके साथ घर आ रहे थे। जब कमल-उद-दीन के बेटे ने उस पर हमला किया और उसे गोली मार दी। हम मुख्य आरोपियों के पकड़े जाने तक अपने मामा के शव को स्वीकार नहीं करेंगे

गाजियाबद: गोली लगने से घायल पत्रकार की इलाज के दौरान मौत, भांजी से छेड़छाड़ का किया था विरोध

10 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा
उधर जिला के डीएम ने परिवार को आर्थिक साहयता देने का ऐलान कर दिया है। परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद, बच्चों की निशुल्क पढ़ाई और पत्नी को योग्यता के आधार पर नौकरी देने का ऐलान किया गया है। 

बता दें कि दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद के विजय नगर थाना क्षेत्र में सोमवार रात बदमाशों ने जिस पत्रकार को गोली मारी थी उसकी नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। विक्रम के सिर पर गोली लगी थी और उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। 

Delhi NCR: भांजी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार को मारी गोली, घटना CCTV में कैद

अब तक 09 लोग गिरफ्तार एक आरोपी फरार
इस मामले में अब तक 09 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें रवि और छोटू नाम के दो मुख्य आरोपी हैं। जबकि एक आरोपी फरार है। इसके  साथ ही एक अवैध हथियार भी बरमाद किया गया है। पुलिस ने दस लोगों के नाम की लिस्ट जारी की है। जानकारी के मुताबिक विक्रम जोशी प्रताप विहार इलाके में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह एक निजी चैनल से जुड़े हैं। बताया गया है कि 4 दिन पूर्व क्षेत्र के कुछ दबंग लोगों ने उनकी भांजी के साथ छेड़छाड़ की थी। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने विक्रम जोशी और उनके परिजनों के साथ मारपीट की।

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड: संजय सिंह बोले- यूपी में योगी का जंगल राज

पुलिस पर लगे ये आरोप
इस मामले की शिकायत विजय नगर थाने में दर्ज कराई गई। आरोप है कि विजय नगर पुलिस ना तो आरोपियों को गिरफ्तार कर सकी और ना ही उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई की गई। विक्रम के भाई का आरोप है कि इसी कारण स्कूटी सवार आरोपियों ने उनके भाई को गोली मार दी।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.