Friday, Dec 03, 2021
-->
jp nadda and amit shah congratulate advani on acquittal in babri case sohsnt

बाबरी केस में बरी होने के बाद LK आडवाणी ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा, बोले - आज खुशी का दिन

  • Updated on 9/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बाबरी विध्वंस मामले (Babri Masjid demolition case) में 28 साल बाद बुधवार यानी आज सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। अदालत ने 1992 में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में निर्णय सुनाते हुए सभी (32) आरोपियों को बरी कर दिया है।

बाबरी विध्वंस न होता, तो राम मंदिर का भूमिपूजन देखने को नहीं मिलता- संजय राउत

आडवाणी ने समर्थकों में बांठी मिठाई
कोर्ट के इस फैसले से खुश आडवाणी ने कहा कि बहुत दिनों के बाद अच्छा समाचार मिला है। इसके बाद उन्होंने जय श्री राम का घोष किया। बाबरी विध्वंस मामले में आडवाणी को बरी किए जाने के फैसले के बाद उनके घर के बाहर समर्थकों की भीड़ लग गई। आडवाणी ने उनके लिए मिठाई भी बंटवाई। 

बाबरी विध्वंस केस में अदालत के फैसले पर भड़के ओवैसी, बोले- मस्जिद क्या जादू से गिरी ?

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री ने दी बधाई

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा  (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी मार्गदर्शन मंडल के सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को बधाई दी है। 


रविशंकर प्रसाद ने आवास पर पहुंचकर दी बधाई
इसके साथ ही कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचे। उन्होंने, आज लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बरी किए जाने पर बधाई दी।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले के सभी आरोपी बरी, जज ने कहा- घटना पूर्व नियोजित नहीं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बरी हुए सभी लोगों को दी बधाई
वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बरी हुए सभी लोगों को बधाई दी, उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'लखनऊ की विशेष अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में लालकृष्ण आडवाणी,कल्याण सिंह, डॉ.मुरली मनोहर जोशी, उमाजी समेत 32 लोगों के किसी भी षड्यंत्र में शामिल न होने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। इस निर्णय से यह साबित हुआ है कि देर से ही सही मगर न्याय की जीत हुई है। 

बाबरी मस्जिद मामले में कोर्ट के फैसले की इन हस्तियों ने की तारीफ, कही ये बात

इकबाल अंसारी ने कोर्ट के फैसले का किया सम्मान
उधर, राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी ने विवादित ढांचा ढहाये जाने के प्रकरण में विशेष सीबीआई अदालत के बुधवार के फैसले का स्वागत करते हुए मुसलमानों से अपील की कि वह उच्चतम न्यायालय के निर्णय की तरह विशेष अदालत के फैसले का भी सम्मान करें।

 

comments

.
.
.
.
.