Friday, Jun 18, 2021
-->
jp-nadda-embark-100-days-countrywide-tour-expand-partys-footprint-recent-success-bihar-prsgnt

बिहार में सफलता के बाद अब चुनावी राज्यों के 100 दिन के दौरे पर निकलेंगे BJP अध्यक्ष, ये होगा प्लान

  • Updated on 11/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा जल्द ही 100 दिन के भारत दौरे पर निकलने वाले हैं। बिहार चुनाव में मिली जीत के बाद अब पार्टी दूसरे राज्यों में बढ़त बनाने के लिए इन 100 दिनों का इस्तेमाल करेगी। 

दरअसल, बिहार में एनडीए की स्थिति को देखने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश के दूसरे राज्यों में पार्टी की पहुंच बनाने के लिए यह दौरा करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान नड्डा उन क्षेत्रों में भी बीजेपी की पहुंच बनाएंगे, जिन  क्षेत्रों पर पार्टी का अभी प्रभाव नहीं है। 

Corona की दूसरी लहर में राज्यों ने लगाया बैन, जानिए- किन शहरों में लगा कर्फ्यू, कहां कड़े हुए कानून

जानकारी के अनुसार, इस दौरे की शुरूआत असम से होगी। 26 नवंबर को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुवाहाटी पहुंचेंगे और 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। असम में दो दिन के दौरे के बीच नड्डा चार बैठकों में भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वे अगले साल होने वाले बंगाल चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए पार्टी के कोर कमेटी के सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगे। 

साथ ही नड्डा असम सरकार में मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ बैठक भी करेंगे और अन्य पदाधिकारियों के साथ भी मीटिंग करेंगे। इसके साथ ही जेपी नड्डा असम में अलग-अलग क्षेत्रों की 200 लोकप्रिय हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे। इनमें कलाकारों से लेकर कई लेखाकार और कार्यकर्ता भी शामिल रहेंगे।

शिवसेना का BJP पर जोरदार हमला, सामना में लिखा- चीन को लेकर क्या है सरकार की योजना?

सूत्रों की माने तो नड्डा सरकार द्वारा किए गए पिछले 5 सालों के कामों और कार्यक्रमों का प्रचार करेंगे, साथ ही सीएए के खिलाफ किए जा रहे लगातार दुष्प्रचार और भड़के विरोध प्रदर्शन पर सरकार का पक्ष रखेंगे। 

बताया जा रहा है कि बीजेपी के महासचिव बीए संतोष, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष रंजीत दास, सांसद और महासचिव दिलीप सैकिया और राज्य प्रभारी जय पांडा पूरे प्रचार दौरे के दौरान नड्डा के के साथ रहेंगे। जानकारों की माने तो नड्डा की यह 100 दिन की रैली 2024 के लोकसभा चुनाव में कूटनीतिक जमीन तैयार करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.