Friday, Jan 21, 2022
-->
jp nadda said jayaprakash narayan central govt is working in letter and spirit pragnt

जेपी नड्डा ने जय प्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि, कहा- केंद्र कर रहा उनकी भावनाओं के अनुरूप काम

  • Updated on 10/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को जय प्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ समाज को सर्मिपत किया था और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अक्षरश: उनकी भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है।

त्रिपुरा बीजेपी की बड़ी मुश्किलें, पार्टी के सात विधायकों ने दिल्ली में जमाया डेरा

पटना पहुंचे जेपी नड्डा
नड्डा रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में पार्टी के प्रचार अभियान को आगे बढ़ाने के लिये पटना पहुंचे। नड्डा ने यहां प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। उनके साथ बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अन्य नेता मौजूद थे। भाजपा अध्यक्ष का गया के गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है। नड्डा की गया रैली को भाजपा के चुनावी अभियान के आगाज के रूप में देखा जा रहा है।

मोदी का विपक्ष पर हमला बोले- बिचौलियों के जरिए राजनीति करने वाले लोग कर रहे हैं विरोध

जयप्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने पटना के कदमकुआं इलाके में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'भारत के इतिहास के काले अध्याय 'आपातकाल' के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके संपूर्ण क्रांति के आह्वान ने एक नए युग का सूत्रपात किया। उनका समस्त जीवन संघर्ष व साधना से परिपूर्ण रहा।'

अमरिंदर और सिद्धू के बीच कड़वाहट हुई कम, जल्द सुलझ सकता है नाराजगी का मुद्दा

जयप्रकाश नारायण ने दी राजनीति को नई दिशा
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'जेपी आंदोलन से निकले हुए अनेक नेताओं ने भारतीय राजनीति का नेतृत्व कर देश को एक नई दिशा दी। जेपी के बताए मूल्यों और दिशा-निर्देशों पर आगे बढ़कर बेहतर समाज की रचना करना हमारा संकल्प है।' उन्होंने कहा कि भारत रत्न से सम्मानित जयप्रकाश नारायण जी ने अपने उत्कृष्ट विचारों तथा दर्शन से देश को नई दिशा देने का कार्य किया।

विपक्षी दलों पर जमकर भरसे CM योगी, कहा- इनके DNA में विभाजन

हिलाई भ्रष्टाचार की नींव
नड्डा ने कहा, '1973-77 तक भारत की राजनीति में कांग्रेस के भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ उसकी नींव को हिलाने का काम लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी ने किया और प्रजातंत्र की रक्षा के लिए उन्होंने अपना जीवन दिया।' उन्होंने कहा, 'जेपी ने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ समाज को सर्मिपत किया था और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अक्षरश: उनकी भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है।'  

उत्तर प्रदेश के साथ राजस्थान सरकार पर बरसीं मायावती, कहा राज्यों में अपराध चरम पर

28 अक्टूबर होगा पहला चरण 
प्रसिद्ध समाजसेवी और जनसंघ के नेता नानाजी देशमुख की जयंती पर श्रद्धांजलि अॢपत करते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने मध्य भारत में जनसंघ को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान दिया था। देशमुख जनसंघ के महामंत्री थे। गौरतलब है कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसके तहत प्रथम चरण के लिये मतदान 28 अक्तूबर को, दूसरे चरण के लिये 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिये 7 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी ।

comments

.
.
.
.
.