Thursday, Feb 27, 2020
jp nadda will be given the command on monday as amit shahs successor

अमित शाह के उत्तराधिकारी के तौर पर सोमवार को सौंपे जाएंगे जेपी नड्डा को कमान!

  • Updated on 1/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गृह मंत्री और बीजेपी (Bjp) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Sah) जल्द ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते है। उनके जगह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाये जाने की तैयारी को अंतिम रुप दिया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक सोमवार 20 जनवरी को नड्डा को अमित शाह के उत्तराधिकारी के तौर पर घोषणा की जा सकती है। पार्टी ने इस बाबत राधामोहन सिंह को संगठन चुनाव प्रक्रिया प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं पार्टी के राज्य इकाई के अनेक वरिष्ठ नेताओं के सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।
 

स्मृति ईरानी ने CAA विरोध के बीच कांग्रेस पर परिवारवाद को लेकर किया हमला

जुलाई 2019 में जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया

मालूम हो कि जेपी नड्डा को जुलाई 2019 में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति की गई थी। हालांकि जब मोदी मंत्रिमंडल के दूसरे कार्यकाल में पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा को शामिल नहीं किया गया तो अटकलें तेज हो गई थी कि उन्हें अगला अध्यक्ष बनाया जा सकता है। लेकिन अमित शाह ने उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया। उस समय माना जा रहा था कि पार्टी चूंकि एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत को मानने का दावा करती है तो ऐसे में अमित शाह जल्द ही पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे।

कोलकाता में CAA के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए चिदम्बरम, अमित शाह ने बताया दलित विरोधी

नड्डा को पीएम और गृह मंत्री के करीबी होने का फायदा मिला

जेपी नड्डा वैसे पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के काफी करीबी नेता माने जाते है। उन्होंने भी अमित शाह की तरह 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें दुबारा जीताने में कामयाब रहे है। जिसके बाद से ही उन्हें ईनाम दिये जाने की चर्चा तेज होने लगी थी। जेपी नड्डा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री भी रह चुके है। उनकी आरएसएस से करीबी के कारण भी अध्यक्ष पद तक पहुंचने की राह आसान हुई है। अब जबकि जेपी नड्डा के अध्यक्ष पद पर घोषणा महज औपचारिकता ही रह गया है। जिस पर सोमवार को पटाक्षेप हो सकता है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.