Thursday, Feb 27, 2020
judge disassociated from hearing contempt against makers of deepika padukone starrer chhapaak

‘छपाक’ के निर्माताओं के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश ने दीपिका पादुकोण अभिनीत ‘छपाक’ के निर्माताओं के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही चलाने के अनुरोध वाली एक वकील की याचिका पर सुनवाई से यह कहकर खुद को अलग कर लिया कि वह याचिकाकर्ता वकील के साथ काम कर चुके हैं। 

वरुण-श्रद्धा स्टारर Street Dancer 3D की टीम ने पंजाब केसरी ग्रुप के सेट पर मचाया धमाल

वकील अपर्णा भट ने यह याचिका दायर की है। भट ने तेजाब हमला पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल का भी प्रतिनिधित्व किया है, जिनके जीवन पर यह फिल्म बनी है। भट ने अपनी याचिका में कहा कि फिल्मकारों ने उच्च न्यायालय के 11 जनवरी के आदेश का उल्लंघन किया है जिसमें अदालत ने कहा था कि भट द्वारा दी गई जानकारी के लिए उन्हें श्रेय मिलना चाहिए। 

मोदी सरकार के अड़ियल रवैये से गृह युद्ध की ओर जा रहा है देश: नेताजी के परिजन

न्यायमूर्ति ए के चावला ने कहा कि वकील रहने के दौरान वह और वकील भट साथ काम कर चुके हैं और इसलिए वह इस मामले में सुनवाई नहीं करेंगे। उन्होंने रजिस्ट्री को मामला 27 जनवरी को अन्य पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। 

‘राइट टू हेल्थकेयर’ कानून लाएगी राजस्थान की कांग्रेस सरकार : राज्यपाल कलराज मिश्र

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने 11 जनवरी को फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार और निर्माता फॉक्स स्टार स्टूडियोज को निर्देश दिया था कि वे फिल्म के शुरुआती क्रेडिट में यह लिखकर भट को मान्यता दें कि ‘‘लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व करने वालीं वकील अपर्णा भट से मिली जानकारी को मान्यता दी जाती है’’।

#BJP सांसद के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में केस दर्ज

वकील ने दलील दी थी कि फिल्म को अदालत के निर्देश के अनुपालन के बिना प्रर्दिशत किया गया इसलिए यह फिल्मकारों के खिलाफ अदालत की अवमानना की कार्यवाही शुरू की जानी चाहिए। 

केजरीवाल की सलाह पर AAP विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.