Saturday, Feb 29, 2020
justice akeel a quraishi name not getting approval by modi govt petition file in supreme court

न्यायमूर्ति कुरैशी के नाम को मंजूरी में देरी के खिलाफ SC में याचिका दायर

  • Updated on 7/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति अकील ए कुरैशी के नाम को मंजूरी में केन्द्र की देरी के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर हुई है।

#BJP की अनुशासन समिति को नहीं मिला आकाश विजयवर्गीय का मामला

गुजरात उच्च न्यायालय एडवोकेट्स एसोसिएशन (जीएचसीएए) ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर करके आरोप लगाया कि केन्द्र ने अन्य उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, लेकिन केन्द्र ने मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति कुरैशी की नियुक्ति वाली फाइल को मंजूरी नहीं दी है। 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने खारिज किए साहित्यिक चोरी के आरोप

इसके साथ ही 7 जून को सामने आई अधिसूचना में न्यायमूर्ति रविशंकर झा को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। कॉलेजियम ने 10 मई को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति कुरैशी की नियुक्ति की सिफारिश की थी। 

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के नए नाम को लेकर मोदी को लिखा पत्र

जीएचसीएए ने केन्द्र को दस मई 2019 के कालेजियम के प्रस्ताव को लागू करने तथा न्यायमूर्ति कुरैशी को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने का निर्देश देने का अनुरोध किया। बता दें कि न्यायमूर्ति अकील ए कुरैशी वहीं हैं, जिन्होंने अमित शाह के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया था।

#EVM को लेकर विपक्ष के रवैये से मोदी सरकार में मची हलचल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.