Friday, Feb 28, 2020
justice banumathi nirbhaya case supreme court nirbhaya case hearing

निर्भया केस की जज भानुमति कोर्ट में हुईं बेहोश, सोमवार को होगी अगली सुनवाई

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शुक्रवार को निर्भया (Nirbhaya case) मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस दौरान फैसला लिखवाते वक्त जज भानुमति (banumathi) कोर्ट रुम में बेहोश हो गई। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी और जज को तुरंत चैंबर में ले जाया गया। इस पूरी घटना के बाद अब इस मामले पर सोमवार (Monday) को सुनवाई होगी। बाद में जज जांच में पाया गया कि भानुमति को बुखार था और उनका रक्तचाप भी काफी बढ़ा हुआ था। जिस कारण 20-30 मिनट तक वह बेहोश भी रही थी।   
निर्मला सीतारमण का रियल एस्टेट कंपनियों को तोहफा, टैक्स भरने में दी ये रियायत

विनय की दया याचिका हुई खारिज 
इससे पहले निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में आज सुप्रीम कोर्ट (Suprime court) ने राष्ट्रपति कोविंद द्वारा दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती देने वाले मौत के दोषी विनय कुमार शर्मा की याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि विनय मनोवैज्ञानिक रूप से फिट है और उसकी मेडिकल स्थिति स्थिर है।
उमर अब्दुल्ला पर PSA लगाने को लेकर SC ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को भेजा नोटिस

जल्दबाजी में लिया गया फैसला
न्यायमूर्ति आर. भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण (Ashok bhushan) और न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना (A S Bopnna) की पीठ ने रिकॉर्ड पर गौर करते हुए कहा कि दोषी विनय शर्मा की दया याचिका ठुकराने की सिफारिश पर उप राज्यपाल और दिल्ली के गृह मंत्री ने भी हस्ताक्षर किए हैं ।शर्मा के वकील ए. पी. सिंह (A.P singh) ने राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के फैसले के खिलाफ मंगलवार को न्यायालय में याचिका दायर की थी। उन्होंने दावा किया था कि फैसला ‘जल्दबाजी’ में और ‘पूर्वाग्रहों’ के आधार पर और संविधान की भावना का उल्लंघन करते हुए लिया गया।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.