Friday, Jan 28, 2022
-->
justice markandey katju say safura zargar kafeel khan issue judiciary closed its eyes rkdsnt

सफूरा जरगर, कफील खान मुद्दे पर जस्टिस काटजू बोले- न्यायपालिका ने मूंद ली हैं आंखें

  • Updated on 6/14/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। देश के ज्वलंत मुद्दों पर वह अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए रखते ही रहते हैं। कोरोना संकट को लेकर भी वह बराबर अपने जज्बातों को शेयर कर रहे हैं। दिल्ली में हिंसा मामले को लेकर भी उन्होंने जहां दिल्ली पुलिस की जांच पर सवाल उठाए हैं, वहीं उनको लगाता है कि न्यायपालिका ने भी अपनी आंखें मूंद रखी हैं। 

दिल्ली कोरोना संक्रमण : केजरीवाल ने शाह से मुलाकात को बताया बेहद उपयोगी

कांग्रेस ने गुजरात में विधायकों को डराने-धमकाने का लगाया आरोप, EC से शिकायत की

इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेता कपिल मिश्रा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी निशाना साधा है। अपने ट्वीट में जस्टिस काटजू लिखते हैं, 'भारत में उलटी गंगा बह रही है इखलाक पहलु खान तबरेज़ अंसारी की लिंचिंग हुई, उनके ही रिश्तेदारों पर मुक़दमे चल रहे हैं निर्दोष लोग सफूरा ज़रगर कफील खान शरजील इमाम जेल में हैं,सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले कपिल मिश्रा अनुराग ठाकुर आज़ाद घूम रहे हैं न्यायपालिका ने आँख मूँद ली।'

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर एलजी के बाद अमित शाह हुए सक्रिय

इससे पहले काटजू ने अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था, 'सारे देश की हालत बंटाधार हो गई है सब तरफ अफरा तफरी मची हुई है लोग भूके मर रहे हैं सारी जनता त्राहि त्राहि चिल्ला रही है मगर इस सरकार पर जू नहीं रेंग रही है।' 

कोरोना संकट की वजह से तात्कालिक प्रभाव रोजगार पर, दीर्धकाल में बढ़ेगी....

बता दें कि इससे पहले जस्टिस काटजू ने अपने लेख के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा था कि भाजपा अकेले वर्तमान संकट से नहीं जूझ सकती हैं, इसके लिए देश को राष्ट्रीय सरकार की जरूरत है। इसके लिए जस्टिस काटजू ने इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतंयाहू का उदहारण पेश किया है। इस्राइल में हाल ही में इंमजेंसी यूनिटी सरकार का गठन किया गया है। 

राहुल गांधी ने कहा- अहंकार, अक्षमता के घातक मिश्रण का परिणाम है मौजूदा त्रासदी 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.