Monday, May 17, 2021
-->
justice s muralidhar transferred amid hearing of delhi violence cases, oppositions raise

दिल्ली हिंसा मामलों की सुनवाई करने वाले जस्टिस मुरलीधर का तबादला, उठे सवाल

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में भड़की हिंसा मामलों की सुनवाई करने वाले दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के जस्टिस एस मुरलीधर (Justice S Muralidhar) का तबादला कर दिया गया है। इसको लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया है। जस्टिस मुरलीधर को अब पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। 

शिवसेना ने दिल्ली हिंसा की तुलना सिख विरोधी दंगों से की, निशाने पर मोदी सरकार

दरअसल, जस्टिस मुरलीधर ने बुधवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को जमकर आड़े हाथ लिया था। साथ ही भाजपा के उन नेताओँ पर भी कड़ा रूख अपनाया था, जिन्होंने भड़काऊ बयानबाजी दी थी। इन नेताओं में अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा और परवेश वर्मा शामिल हैं। विपक्ष इसको लेकर अब मोदी सरकार की मंशा पर ही सवाल उठा रहा है।

दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाके चांद बाग से आईबी ऑफिसर का शव बरामद

बता दें कि राष्ट्रपति भवन की ओर से जज मुरलीधर के ट्रांसफर की अधिसूचना जारी हुई है। जज मुरलीधर को आज दिल्ली हिंसा को लेकर आगे की सुनवाई करनी थी, लेकिन इस बीच में ही उनका तबादला कर दिया गया। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ के हवाले कर दी गई है। 

दिल्ली हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लिया आड़े हाथ

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.