Sunday, Mar 07, 2021
-->
jyotiraditya scindia camp congress mla over kamal nath madhya pradesh govt crisis

MP: सिंधिया गुट के मंत्री- विधायक थोड़ी देर में पहुंचेंगे भोपाल एयरपोर्ट, धारा 144 लागू

  • Updated on 3/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradseh) में सियासी हलचल के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) गुट के मंत्री व विधायकों को थोड़ी देर में भोपाल पहुंचना है। उनके भोपाल पहुंचने से पहले ही भोपाल एयरपोर्ट (Bhopal Airport) पर सिंधिया समर्थक और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। मामला बढ़ता देख इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

मध्य प्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन

इलाके में धारा 144 लागू
दरअसल, एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा (BJP) कार्यकर्ता जब सिंधिया के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे, उसी दौरान वहां कांग्रेस विधायकों को सुरक्षाकर्मी ने रोक दिया। इसके बावजूद भी कांग्रेसियों ने सिंधिया के विरोध में नारेबाजी की। भारी संख्या में दोनों ही तरफ के लोगों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद भोपाल कलेक्टर ने धारा 144 लागू करने के आदेश दे दिये।  

राज्यसभा चुनाव: लालू की पार्टी ने कांग्रेस को दिखाया ठेंगा, दोनों सीट पर उतारे अपने उम्मीदवार

बेंगलुरु के एक रिसॉर्ट में ठहरे 17 विधायक थोड़ी देर में भोपाल पहुंचेंगे। पिछले दिनों सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इसके बाद स्पीकर ने नोटिस जारी कर विधायकों को हाजिर होने को कहा था, इनमें से 6 विधायकों को शुक्रवार, 7 विधायकों को शनिवार और बाकी 9 विधायकों को रविवार को उपस्थित होने को कहा गया है।

17 विधायक भोपाल के लिए रवाना
बेंगलुरु से विधायकों को लेकर दो प्लेन भोपाल के लिए उड़ान भरी है। पहले प्लेन में सिंधिया गुट के 17 विधायकों में से भाजपा विधायक अरविंद भदोरिया के साथ-साथ सुरेश धाकड़, जसवंत जाटव, इमरती देवी, रमाकांत भार्गव, मनोज चौधरी, पुनीत शर्मा, एंदल सिंह कंषाना, मोहन सिंह, रक्षा सिरोनिया हैं। दूसरे प्लेन में भाजपा नेता उमाशंकर गुप्ता के साथ तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, महेंद्र सिंह सिसोदिया, संतराम, कमलेश जाटव वापस लौटेंगे।

comments

.
.
.
.
.