Tuesday, Jun 28, 2022
-->
k-chandrasekhar-rao-stand-clear-regarding-talks-with-political-parties-rkdsnt

राजनीतिक दलों के साथ बातचीत को लेकर KCR ने अपना रुख किया साफ

  • Updated on 3/4/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कहा कि वह देश को ‘एक नई दिशा’ देने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने साथ ही इस बात पर जोर भी दिया कि अभी यह कहना गलत होगा कि क्षेत्रीय राजनीतिक दलों द्वारा भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष राव ने कहा कि देश के विकास के लिए आवश्यक कदमों के बारे में राजनीतिक चर्चा हो रही है क्योंकि देश आजादी के 75 साल बाद भी वांछित विकास हासिल नहीं कर सका है। 

पीएम मोदी के बाद सपा प्रमुख अखिलेश ने किया वाराणसी में रोड शो

 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री को केसीआर के नाम से जाना जाता है। वह विपक्षी नेताओं से मिलने के लिए देश भर में यात्रा कर रहे हैं और इसे भाजपा के खिलाफ एकजुट गठबंधन बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।     राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश को नई दिशा देने के लिए कुछ नया करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है क्योंकि पिछले 75 सालों में बहुत अधिक विकास नहीं हुआ है। कुछ नया करना है।’’     हालांकि, एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात से इनकार किया कि इसे भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कोशिश के रूप में र्विणत किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के पूर्व DGP को गिरफ्तारी से छूट देने के फैसले को ‘अभूतपूर्व’ बताया 

    उन्होंने कहा, ‘‘यह बिल्कुल स्पष्ट है कि देश को सही दिशा में ले जाने के लिए ईमानदारी से प्रयास होना चाहिए। एक शुरुआत हो चुकी है। चर्चा चल रही है। कोई कह रहा है कि यह तीसरा मोर्चा है, कोई कह रहा है कि यह चौथा मोर्चा है। अब तक कोई मोर्चा नहीं बना। यह क्या आकार लेगा, यह हमें बाद में पता चलेगा।’’     उन्होंने कहा कि जल्द ही तस्वीर साफ हो जाएगी लेकिन उससे पहले, ‘‘निष्कर्ष नहीं निकालिये।’’     

मुंबई पुलिस का दावा -IPS रश्मि शुक्ला ने खड़से और राउत के फोन टैप करवाए

केसीआर ने कहा कि उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री और झामुमो नेता हेमंत सोरेन के साथ राजनीतिक चर्चा की। राव ने कहा कि वह 2020 में गलवान घाटी में चीन की सेना से लड़ते हुए शहीद हुए सेना के दो जवानों के परिवार के सदस्यों को चेक सौंपने आए हैं।     राव ने कहा कि उन्होंने झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन से भी आशीर्वाद लिया, जिन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन के दौरान उनकी मदद की थी।   

निजी क्षेत्र को ट्रेन संचालन की इजाजत देने वाले प्रोजेक्ट पर अमिताभ कांत ने दी सफाई

 तेलंगाना के मुख्यमंत्री का यह दौरा विभिन्न संगठनों के नेताओं के साथ हुई कई बैठकों की पृष्ठभूमि में हो रहा है। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और किसान नेता राकेश टिकैत से बृहस्पतिवार को दिल्ली में बातचीत की। राव ने पिछले महीने शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। उन्होंने दिसंबर 2021 में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के साथ भी बातचीत की थी। 

अमन लेखी ने दिया अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के पद से इस्तीफा


 

comments

.
.
.
.
.