Friday, Sep 30, 2022
-->
kalicharan maharaj stood firm on his statement against mahatma gandhi despite fir rkdsnt

कालीचरण महाराज FIR के बावजूद महात्मा गांधी के खिलाफ अपने बयान पर अडिग

  • Updated on 12/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज होने के बाद कथित धर्म गुरु कालीचरण महाराज ने कहा है कि उन्हें इसका कोई पश्चाताप नहीं है। यहां के रावणभाठा मैदान में रविवार शाम दो दिवसीय धर्म संसद के अंतिम दिन कालीचरण ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी। 

पंजाब विधानसभा चुनाव : AAP ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं सूची, मोहाली से कुलवंत को टिकट

 

मामले में राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस के नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा कालीचरण की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।  वहीं, रायपुर में अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कालीचरण ने एक वीडियो जारी कर अपनी टिप्पणियों को सही ठहराया है। वीडियो में कालीचरण ने कहा है, ‘‘गांधी के बारे में अपशब्द बोलने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी हुई है। मुझे उसका कोई पश्चाताप नहीं है।’’ 

वकीलों ने CJI से की दिल्ली, हरिद्वार में दिए गए ’नफरत भरे भाषणों’ का संज्ञान लेने की गुजारिश

उन्होंने कहा, ‘‘मैं गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता हैं...यदि सच बोलने की सजा मृत्यु है तो वह स्वीकार है।’’ कालीचरण ने धर्म संसद में गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की सराहना करने के साथ ही अन्य कई आपत्तिजनक बातें भी कही थीं। इस टिप्पणी के बाद रायपुर जिले की पुलिस ने कालीचरण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) तथा 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है। 

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: AAP सबसे बड़ी पार्टी बनी, कांग्रेस किंग मेकर

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि कालीचरण ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि रविवार को अपनी बात रखने के बाद कालीचरण के धर्म संसद से चले जाने की जानकारी मिली है और पुलिस दल ने उनकी खोज शुरू कर दी है।

कालीचरण महाराज के अपमानजनक बयान पर राहुल ने महात्मा गांधी के विचारों को किया याद

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.