Sunday, Nov 28, 2021
-->
kalki-koechlin-share-her-views-on-me-too-campaign

#MeToo पर कल्कि का बयान, कहा- हमें लड़ना होगा नहीं तो ये सिस्टम कभी नहीं बदलेगा

  • Updated on 11/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। #MeToo कैंपेन के तहत देश भर में महिलाएं के साथ हुए यौन शोषण के मामले खुलकर सामने आ रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले अभी तक बॉलीवुड में देखने के मिले हैं।

इस कैंपेन से महिलाओं का हौसला काफी बढ़ा और वह खुलकर सामने आईं। इस कैंपेन पर अभी तक बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां अपने बयान दे चुकी हैं, वहीं फिल्म 'देव डी' से चर्चा में आई एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन कहना है कि अभी तक जितना #MeToo के बारे में मीडिया में दिखाया गया है, ये इससे बहुत ज्यादा है। 

एकता ने बॉलीवुड स्टार्स को दी दिवाली की ग्रैंड पार्टी, गर्लफ्रेंड संग पहुंचे अरबाज

इस बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कल्कि ने कहा कि ये महिला के सशक्तिकरण का समय है। #MeToo हॉलीवुड में एक साल से चल रहा है। किसी  ने नहीं सोचा था कि ये अचानक हमारे यहां शुरू हो जाएगा। यहां तक कि मैंने भी नहीं सोचा था। हमने इसका रिजल्ट देखा है। लोग इस्तीफे दे रहे हैं। वर्कप्लेस की छानबीन हो रही है, नए नियम बनाए जा रहे है। इस सबसे महिलाओं का हौसला काफी बढ़ा है।

बता दे कि कल्कि कुछ साल पहले अपनी #MeToo स्टोरी को जाहिर किया था। उन्होंने बताया था कि बचपन में उनका यौन शोषण हुआ था।

बॉलीवुड सितारों ने देशवासियों को सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह दी दिवाली की शुभकामनाएं

कल्कि ने कहा कि यह एक लड़ाई थी, जो मुझे लोगों से लड़नी पड़ी। जो मीडिया में दिखाया गया है, ये उससे कई गुना ज्यादा है। मैं इन्सिया दरीवाला और कम्युनिटी ऑफ चाइल्ड एब्यूज के साथ काम कर रही हूं। हम सब की लड़ाई बहुत कठिन है। हमें लड़ना होगा, नहीं तो ये सिस्टम कभी नहीं बदलेगा।

देखा जाए तो इस कैंपेन के जरिए बॅालीवुड इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न को लेकर कई हैरान कर देने वाले चेहरे सामने आए रहे हैं। जिसके बाद इसका असर उनके करियर पर साफ-साफ पड़ रहा है।

अर्जुन-मलाइका के रिश्ते का सच आया सामने, इस शख्स ने खोला राज

बता दें कि 'सुपर-30' निर्देशक विकास बहल पर भी आरोप लगने के बाद उन्हें भी कई बड़े प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया है। इसके अलावा इंडस्ट्री से नाना पाटेकर, विकास बहल, आलोक नाथ, साजिद खान, कैलाश खेर, सुभाष घई जैसे कई बड़े नाम सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.