Tuesday, Jun 28, 2022
-->
kamal-haasan-made-hindu-hindu-mention-of-terrorism

कमल हासन का विवादित बयान, कहा- स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी था हिंदू

  • Updated on 5/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने एक बार फिर हिंदू आतंकवाद का जिक्र करके नया विवाद खड़ा कर दिया है। कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू’था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले, नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे। रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं ।      

उन्होंने कहा, मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई। महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आये हैं।

तिरंगे की बजाय पराग्वे का ध्वज पोस्ट कर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए रॉबर्ट वाड्रा

इससे पहले भी लगातार इस तरह के विवादित बयान दिए जाते रहे हैं। एक समय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह दिग्गी ने भी हिंदू आतंकवाद का जिक्र किया था। इसके अलावा बिहार के बेगूसराय से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने भी  रैली के दौरान जनता को संबोधित करते समय एक विवादित बयान दे दिया है।

मध्यप्रदेश के उज्जैन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की रैली आज, शोड शो भी करेंगी     

दरअसल, गिरिराज सिंह ने मंच से मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा। गिरिराज सिंह ने कहा ‘आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि मैं ‘वंदे मातरम्’ नहीं बोलूंगा। बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं।

EVM में खराबी की शिकायतें, द. दिल्ली में बदली गईं सर्वाधिक VVPET मशीनें

 लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि- अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए। तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।’
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.