Tuesday, Nov 30, 2021
-->
kamal haasan mnm advised modi bjp government farmers movement rkdsnt

किसान आंदोलन को लेकर कमल हसन ने दी मोदी सरकार को नसीहत

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के बाहर विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए मक्कल नीधि मय्यम (MNM) के संस्थापक कमल हसन (Kamal Haasan) ने सोमवार को कहा कि जो देश कृषि का सम्मान नहीं करता उसका पतन हो जाता है।’’ हसन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि किसान अन्नदाता’’ हैं। उन्होंने पूर्व में राष्ट्रीय राजधानी के निकट प्रदर्शन कर रहे किसानों से एकजुटता दिखाने के लिये पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल को भेजा था। 

मोदी सरकार ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान संगठनों को बुलाया

हसन ने कहा, च्च्जो देश कृषि का सम्मान नहीं करता उसका पतन हो जाएगा। मैं मानता हूं कि ऐसा हमारे देश के साथ नहीं होना चाहिए। वे (किसान) अन्नदाता हैं।’’ वह दिल्ली में एक महीने से भी ज्यादा समय से चल रहे किसानों के प्रदर्शन से जुड़े एक प्रशन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ये किसान केंद्र सरकार के विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने की मांग कर रहे हैं। 

किसान आंदोलन को लेकर अन्ना हजारे ने तोड़ी चुप्पी, मोदी सरकार को चेतावनी

रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी पाने वाले अभिनेता रजनीकांत से जुड़े सवाल पर हसन ने उनके अच्छे सेहत की कामना करते हुए कहा कि यह ज्यादा अहम है। यह पूछे जाने पर कि क्या रजनीकांत द्वारा अगले महीने अपनी पार्टी बनाए जाने के बाद वो उनसे हाथ मिलाएंगे, हसन ने कहा, 'हम 40 साल पहले ऐसा कर चुके हैं।’’ उन्होंने संभवत: कई फिल्मों में साथ काम करने के संदर्भ में यह बात कही। 

कांग्रेस स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल विदेश रवाना

हसन ने कहा, च्च्यह जरूरी नहीं कि दोस्ती खत्म हो जानी चाहिए’’ अगर वे राजनीति में आएं तो। पूर्व में दोनों ने राजनीति में साथ मिलकर काम करने के संकेत दिये थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने संकेत दिया कि उनकी पार्टी 2021 के विधानसभा चुनावों में च्च्तीसरे मोर्चे’’ का नेतृत्व कर सकती है। 

संजय राउत की पत्नी को ईडी का समन, बचाव में उतरे आदित्य ठाकरे

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.