Friday, Jan 28, 2022
-->
kamal-nath-to-take-oath-today-for-madhya-pradesh-chief-minister

मध्यप्रदेश की सत्ता तक पहुंचा कमलनाथ का पंजा, 17 को लेंगे सीएम पद की शपथ

  • Updated on 12/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चल रहा घमासान गुरुवार को देर रात थम गया। पार्टी हाईकमान के फैसले के बाद आखिरकार कमलनाथ को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लग गई है। कई घंटों तक आला कमान की बैठक चलती रही। इसके बाद ये फैसला लिया गया। कमलनाथ 17 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे।
        
कमलनाथ जब देर रात भोपाल पहुंचे जहां हवाईअड्डे पर उनके समर्थकों ने जय जय कमलनाथ के नारे से उनका स्वागत किया। वहां से वह विधायक दल के नेता के चयन के वास्ते नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के लिए सीधे पार्टी कार्यालय गये।

  CM पद की शपथ लेने से पहले ही कमलनाथ पर शिअद नेता ने लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा सत्तारुढ़ भाजपा के खिलाफ जीत दर्ज करने के समय से ही मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदार थे। राज्य में पिछले 15 साल से भाजपा सत्ता में थी।पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे।

विधानसभा चुनाव में शिकस्त खाने के बाद मोदी सरकार देगी GST में राहत

कल कांग्रेस विधायक दल ने प्रस्ताव पारित कर अपना नेता चुनने के अधिकार राहुल गांधी को सौंप दिए थे। इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादितय सिंधिया, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और अरुण यादव भी उपस्थित थे। कमलनाथ ने इस अवसर पर कहा कि वह मध्य प्रदेश के मतदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा, ‘मेरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश का भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित रहेगा। हम अपने वचन पत्र को पूरा करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।’

धिया या कमलनाथ: राहुल बोले -धैर्य और समय सबसे शक्तिशाली योद्धा

उन्होंने कहा, ‘मैं मध्य प्रदेश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने वायदे पूरे करेंगे, नई शुरुआत हो चुकी है।’ कमलनाथ ने कहा कि वह राज्यपाल से शुक्रवार को सुबह साढ़े दस बजे मिलेंगे। उन्होंने कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने कांग्रेस की बात घर-घर तक पहुंचाई।

राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है जिसके चलते कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेशभर के कार्यकर्ता कल से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर बड़ी तादाद में मौजूद हैं। वे मिठाइयां बांटकर खुशी व्यक्त कर रहे हैं और ढोल-नगाड़ों पर नाच रहे हैं।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.