Wednesday, Oct 05, 2022
-->
kanchi-shankaracharya-jayendra-saraswathi-dies-at-82

कांची पीठ के शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

  • Updated on 2/28/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांची कामकोटि पीठ के 83 वर्षीय शंकराचार्य श्री जयेन्द्र सरस्वती का आज सुबह निधन हो गया। दरअसल,  जयेन्द्र सरस्वती को सांस की समस्या होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

जयेंद्र सरस्वती के निधन पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि सरस्वती के निधन का उन्हें बहुत दुख है। उन्होंने आगे लिखा कि सरस्वती अपनी सेवा और विचारों के लिए लाखों लोगों के दिल में जिंदा रहेंगे। 

शंकराचार्य श्री जयेन्द्र सरस्वती का जन्म 18 जुलाई 1935 को हुआ था और उन्हेंने कांची मठ का 69वां प्रमुख 1994 में बनाया गया था। बता दें कि कांची मठ के द्वारा कई सारे स्कूल, आंखों के अस्पताल चलाए जाते हैं। वहीं शंकराचार्य श्री जयेन्द्र सरस्वती के निधन पर बीजेपी नेता राम माधव ने दुख जताते हुए ट्विटर पर लिखा कि वह सुधारवादी संत थे, उन्होंने समाज के लिए काफी काम किए।

बता दें कि 2014 में कांचीपुरम मंदिर के मैनेजर की हत्या के मामले में जयेन्द्र सरस्वती का नाम आया था, लेकिन 2013 में उन्हें बरी कर दिया गया था। इस मामले में 2004 में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था और करीब 2 महीने न्यायिक हिरासत में रखा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.