Wednesday, Jun 29, 2022
-->
kangana-ranaut-gets-second-notice-to-appear-before-mumbai-police-rkdsnt

कंगना रनौत को पुलिस के सामने पेश होने के लिए मिला दूसरा नोटिस 

  • Updated on 11/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपनी टिप्पणियों के जरिये विभिन समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने के मामले में बयान दर्ज कराने के लिये दूसरा नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इसके पहले बांद्रा पुलिस ने इस मामले में अभिनेत्री और उनकी बहन को बयान दर्ज कराने के लिए 21 अक्टूबर को पहला नोटिस जारी किया था। 

NCB ने कोर्ट से कहा- सुनवाई होने तक दीपिका पादुकोण की मैनेजर पर नहीं करेंगे कार्रवाई

हालांकि कंगना के वकील ने नोटिस का जवाब भेजा था जिसमें कहा गया था कि कंगना फिलहाल हिमाचल प्रदेश में हैं और अपने चचेरे भाई की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। बांद्रा पुलिस ने अब दोनों को इस मामले में अपने बयान दर्ज कराने के लिए 10 नवंबर को थाने में मौजूद रहने के लिए दूसरा नोटिस भेजा है। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने पिछले महीने बॉलीवुड के एक कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए थे। 

कृषि कानून : सीएम अमरिंदर को राष्ट्रपति ने नहीं दिया समय, अब राजघाट पर देंगे धरना

यह शिकायत कंगना और उनकी बहन के कथित बयानों को लेकर की गई थी। इसके बाद बांद्रा पुलिस ने दोनों बहनों के खिलाफ भादसं की धारा 153-ए (विभिन्न धर्मों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295-ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कृत्य जानबूझकर करना), 124-ए (राजद्रोह), 34 (साझा इरादे) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने अभिनेत्री और उनकी बहन को पुलिस के सामने पेश होने को भी कहा था।


जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ दायर की शिकायत 
गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में कंगना रनौत के खिलाफ आपराधिक शिकायत दायर की और आरोप लगाया कि अभिनेत्री ने टेलीविजन पर अपने साक्षात्कारों में उनके खिलाफ मानहानिकारक और निराधार टिप्णियां कीं। अख्तर ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, अंधेरी के समक्ष शिकायत दायर कर भारतीय दंड संहिता की मानहानि संबंधी धाराओं में रनौत के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया। 

दिल्ली दंगे : अगर आरोपियों की शिकायत का हल नहीं हुआ तो मैं जेल का करुंगा निरीक्षण : जज

गीतकार ने शिकायत में कहा है कि रनौत ने हाल में उनके खिलाफ निराधार टिप्पणयां कीं जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसमें कहा गया है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित विवाद में रनौत ने अख्तर का नाम घसीटा। इसमें कहा गया है रनौत ने दावा किया कि अख्तर ने अभिनेता रितिक रौशन के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर बात नहीं करने की चेतावनी दी थी। 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.