Friday, Feb 26, 2021
-->
kangana ranaut reacts as aiims director receives vaccine shot  sosnnt

AIIMS डायरेक्टर डॉ रनदीप गुलेरिया ने ली Vaccine, तो कंगना ने ऐसे किया React

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महामारी कोराना वायरस (coronavirus) का खात्मा करने के लिए आज पूरे देश में कोरोना टीकाकरण (Vaccination) अभियान शुरू हो गया है जिसे लेकर लोग बेहद एक्साइटेड भी नजर आ रहे हैं। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए इसे दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण बताया है।

 जानिए कौन हैं मनीष कुमार जो बने कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले पहले भारतीय

कंगना रनौत ने वीडियो शेयर कर जाहिर की एक्साइटमेंट
बता दें कि इसकी शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल (AIIMS) से की गई। ऐसे में पहला टीका सैनिटेशन डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी मनीष कुमार को लगाया गया और इसके बाद वह कोरोना का टीका लगाने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं। इसके बाद एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (randeep guleria) ने भी वैक्सीन ली है जिसका वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर खूब वायरल हो रहा है।  

वहीं इस वीडियो को देखने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) काफी खुशी नजर आईं। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंड पर इस वीडियो को शेयर करते हुए अपनी एक्साइटेमेंट  जाहिर की है। कंगना ने अपने कैप्शन में लिखा है कि 'अत्भुत... मैं इंतजार नहीं कर सकती'। 

कोरोना का टीका लगाने के बाद इन चीजों से करना होगा परहेज

PM मोदी ने की टीकाकरण अभियान की शुरुआत
वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान की शुरुआत की और इस दौरान कहा कि यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है ओर यह भारत के सामथ्र्य को दर्शाता है।

टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के ‘मेड इन इंडिया’ टीकों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होने के बाद ही इसके उपयोग की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा, 'इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान पहले कभी नहीं चलाया गया। यह अभियान इतना बड़ा है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि दुनिया के कई देशों की आबादी तीन करोड़ से कम है और भारत पहले ही चरण में 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है।' उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 30 करोड़ लोगों का टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य है, जबकि दुनिया में महज भारत और अमेरिका सहित तीन ही देश ऐसे हैं जिनकी आबादी 30 करोड़ से अधिक है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

लद्दाख में आईटीबीपी के 20 जवानों को लगाया गया कोविड 19 का टीका

वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद लोगों में उत्साह, कोरोना वायरस का जलाया पुतला 

जानें आज कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन दिल्ली में कितने लोगों लगेगा टीका 

वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद लोगों में उत्साह, कोरोना वायरस का जलाया पुतला 

कोरोना वैक्सीन लगने के बाद बरतनी होंगी ये सावधानियां नहीं तो हो जाएगा ये हाल 

जानिए कौन हैं मनीष कुमार जो बने कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले पहले भारतीय 

वैक्सीन लगवाने वाले पहले सांसद बने डॉ. महेश शर्मा, फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर के रूप में लगा टीका 

AIIMS से हुई कोरोना टीकाकरण की शुरुआत, डायरेक्टर गुलेरिया ने भी लगवाया टीका 

Coronavirus Live: वैक्सीनेशन की शुरुआत पर डॉ हर्षवर्धन बोले- संजीवनी का काम करेगी वैक्सीन 

आज से टीकाकरण शुरू, CM योगी ने कहा- नंबर आने पर लगवाऊंगा कोरोना का टीका

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.