Sunday, Jun 26, 2022
-->
kangana ranaut tweet over delhi riots omar khalid and bollywood stars kmbsnt

दिल्ली दंगों के लिए कंगना ने बॉलीवुड के इन सितारों पर उठाए सवाल

  • Updated on 1/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मामले में यूएपीए (UAPA) के तहत गिरफ्तार किए गए पूर्व जेएनयू छात्र उमर खालिद (Omar Khalid) की चार्जशीट में हुए खुलासों की खबर सुनने के बाद बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने सीएए के खिलाफ शाहीन बाग धरना और जेएनयू छात्रों का समर्थन करने वाले बॉलीवुड सितारों पर निशाना साधा है। 

कंगना ने अपने आधिकारिक ट्विटर  हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि 'बुलीडावुड' फिल्म उद्योग का एक और भंडा फूट गया, जेएनयू के छात्रों और शाहीन बेग के विरोध का समर्थन करने वाले सभी लोगों ने दंगे भड़काने में मदद की, ये तथाकथित अभिनेता और अभिनेत्री आतंकवादियों से कम नहीं हैं। भारत के वासियों जागो और देखो...

दिल्ली हिंसा में उमर खालिद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दंगा भड़काने का लगा आरोप

क्या माफी मांगेगे अब ये सितारे?
एक अन्य ट्वीट करते हुए कंगना ने लिखा है कि अब जब यह साबित हो गया कि जेएनयू के छात्र गलत सूचना फैलाते हैं और सीएए के बारे में झूठ बोलते हैं, तो उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने नफरत, झूठ और आतंकवाद फैलाने में भाग लिया। क्या ये फिल्मी विदूषक इस देश से माफी मांगेंगे, लेकिन दिल्ली के दंगों में जान गंवाने वाले की भरपाई कौन करेगा?

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ कई बॉलीवुड सितारों ने आवाज उठाई थी, साथ  ही जेएनयू के उन छात्रों का भी समर्थन किया था जो सीएए के खिलाफ धरना दे रहे थे। 

कंगना ने ये ट्वीट उमर खालिद के खिलाफ क्राइम ब्रांच द्वारा दाखिल किए गए आरोप पत्र की खबर देखने के बाद किया है। दरअसल, उमर खालिद के खिलाफ दायर की गई चार्जशीट में खुलासा किया गया है कि खालिद ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ लोगों को भड़काने और गलत जानकारी फैलाने की बात कबूली है।  

दंगा भड़काने की कोशिश की
इस चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद पर अलग-अलग राज्यों में जाकर दंगा भड़काने की कोशिश की थी। उन्होंने अलग-अलग राज्यों का दौरा करके भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया था। मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और महाराष्ट्र में हो रहे सीएए विरोधी प्रदर्शनों में उमर खालिद शामिल हुआ था। जहां बाद में दंगे भड़काएं गए। इसके अलावा उमर पर आरोप लगाया गया है कि जिन-जिन राज्यों में उमर रहा। वहां कार्यकर्ताओं ने उसके लिए रहने और खाने की व्यवस्था की गई। इसके अलावा पुलिस ने ऐसी कई सारे आरोप लगाए हैं। 

लॉन्च हुई DDA फ्लैटों की स्कीम, पहली बार योजना में शामिल 2 करोड़ के घर, ऐसे करें आवेदन

एंटी सीएए प्रदर्शन 
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी चार्जशीट में उमर खालिद के साथ-साथ एक नए नाम का भी खुलासा किया है। चार्जशीट में बताया गया है कि राहुल राय नामक एक शख्‍स ने दिल्‍ली सपोर्टर प्रोटेस्‍ट व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया था। इस ग्रुप के जरिए भी दिल्ली हिंसा की प्लानिंग की गई थी और एंटी CAA प्रदर्शन किए गए थे। बता दें कि हाल ही में UAPA के तहत भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उमर खालिद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 

ये भी पढ़ें:-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.