Monday, May 16, 2022
-->
kanhaiya kumar,caa protest, bihar, cpi, jnu, katihar

बिहार के कटिहार में वामपंथी नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला

  • Updated on 2/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सीपीआई (CPI) के नेता और जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) के काफिले के ऊपर बिहार के कटियार में हमला हुआ है। बता दें जिस समय कन्हैया सीएए के विरोध में एक रैली को संबोधित करके वापिस लौट रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनके काफिले के ऊपर जूते- चप्पल फेंकना शुरु कर दिया था।
'ट्यूबलाइट' वाले तंज पर राहुल का पलटवार, मोदी प्रधानमंत्री की तरह बर्ताव नहीं करते

कटिहार में रैली करके लौट रहे थे
बता दें कन्हैया बिहार के कटिहार (Katihar) में सीएए (CAA) के विरोध में एक चुनावी रैली करने के लिए गए थे। जहां वह भाषण दे रहे थे वहीं नजदीक में एक विद्यालय था जिसमें पढ़ने वाले बच्चों को कन्हैया के लाउडस्पीकर (loudspeaker) पर भाषण देने की वजह से दिक्कत आ रही थी। जिसके बाद बताया जा रहा है कि उसी विद्यालय के छात्रों ने कन्हैया के काफिले पर जूते- चप्पल फेंकना शुरु कर दिया। इससे पहले कन्हैया कुमार को मधेपुरा में भी विरोध झेलना पड़ा था।
राहुल गांधी के बयान पर संसद में धक्का- मुक्की, मंत्री की तरफ दौड़ पड़े कांग्रेसी सांसद

2 दिन पहले भी हुआ था हमला
दो दिन पहले भी कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला हुआ था। जिसमें उनके दो वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे। कन्हैया बिहार के सुपौल थाना क्षेत्र में सीएए के विरोध में एक सभा में भाषण देकर आ रहे थे। जिसके बाद कुछ असमाजिक (Anti social) तत्वों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया। जिसमें कन्हैया बाल-बाल बच गए थे 
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, भावनात्मक रूप से कश्मीर हमारे साथ नहीं

सीएए के विरोध में कर रहे हैं रैली
बता दें इस समय कन्हैया कुमार बिहार के अलग-अलग हिस्सों में जाकर सीएए के विरोध में रैली कर रहे हैं। जहां वह केद्र सरकार (Central government) के खिलाफ जमकर भाषण दे रहे हैं। बता दें इससे पहले कन्हैया बिहार के सीवान (Siwan) और सुपौल जिले में भी सीएए के विरोध में रैली करने गए थे। वहां से भी वापस लौटने पर कन्हैया के काफिले पर पथराव किया गया था। 

comments

.
.
.
.
.