Tuesday, Dec 07, 2021
-->
kanhaiya kumar cpim say new game in new india dying laborers wandering rail jibe on bjp rkdsnt

कन्हैया कुमार बोले- ‘नए भारत’ का नया ही खेल, मरते मज़दूर, भटकती रेल

  • Updated on 5/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जेएनयू छात्र संगठन के पूर्व नेता कन्हैया कुमार ने फिर से इशारों-इशारों में केंद्र की मोदी और रेल मंत्री पीषूष गोयल पर तंज कसा है। सीपीआईएम नेता कन्हैया ने कहा एक कविता के जरिए लॉकडाउन विफल होने और मजदूरों की मौत के बीच भटकती रेल का मुद्दा उठाया है। बता दें कि कल ही सुप्रीम कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस भेजा है।

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बिंदल ने हेल्थ घोटाले के बीच छोड़ा पद, कांग्रेस ने उठाए सवाल

प्रवासियों मजदूरों पर सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान पर प्रशांत भूषण ने ली राहत की सांस

अपने ट्वीट में कन्हैया कुमार ने लिखा है, 'प्रधान-सेवक जी को भेजो मेल, बिन तैयारी वाला लॉकडाउन हो गया फ़ेल- ‘नए भारत’ का नया ही खेल, मरते मज़दूर, भटकती रेल।' बता दें कि मजदूरों के लिए चलाई गईं कई ट्रेने जहां जानी थीं, वहां न पहुंच कर दूसरी ही जगह पहुंच गईं। इससे मजदूरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खबरें तो कई मजदूरों के मरने की भी आईं। 

BJP ने दिल्ली के अस्पताल की खामियां बताईं, केजरीवाल बोले- बहुत बहुत शुक्रिया

विपक्ष ने इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाए और रेल मंत्री पीयूष गोयल पर भी निशाना साधा। कांग्रेस, सीपीआईएम, आम आदमी पार्टी, टीएमसी और अन्य विपक्षी दलों ने रेल भटकने को बड़ा ही गंभीर मसला माना। जो सफर दो दिन में तय होना था, वह ट्रेन में हफ्ते भर में तय हुआ। इस दौरान बेचारे मजदूर बिना-खाने के रहने को मजबूर हो गए। 

महाराष्ट्र में राणे तो गुजरात में हार्दिक पटेल ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

गुजरात में कोरोना फैलने का सीधा संबंध अहमदाबाद में ट्रंप के इवेंट से है: यशवंत सिन्हा

इससे पहले कन्हैया ने कहा था कि सरकार को इंसानों से ज्यादा कागज की ज्यादा चिंता रहती है। उन्होंने कहा था कि समस्या चाहे जो भी हो, हर बार इस सरकार ने  ये साबित किया है कि इनको इंसानों से ज्यादा 'कागज़' की परवाह है। मसला यूपी में कांग्रेस की 1000 बसों का था। दस्तावेजों के आधार पर इस बसों को मजदूरों के लिए यूपी में नहीं चलने दिया गया।

भाजपा के तेजिंद्र बग्गा ने अब राजीव गांधी के बाद इंदिरा गांधी पर साधा निशाना

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.