Saturday, Apr 20, 2019

कन्हैया कुमार ने स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

  • Updated on 4/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेठी से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी स्मृति ईरानी Smriti Irani की शैक्षिक योग्यता को लेकर सियासी बवाल खड़ा हो गया है। विपक्ष सवाल उठाते हुए मोदी Narendra Modi सरकार पर भी तंज कस रहा है। कांग्रेस ने तो केंद्रीय मंत्री ईरानी पर अपने चुनावी हलफनामे में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें नैतिकता के आधार पर मंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए। साथ चुनाव आयोग को उन्हें अयोग्य ठहराना चाहिए। 

कांग्रेस ने चुनावी बॉन्ड पर SC के फैसले का स्वागत किया, लेकिन भाजपा ने...

नरेंद्र मोदी को लेकर देवगौड़ा के बेटे ने चैलेंज के साथ की सियासी भविष्यवाणी

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने तो मशहूर टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के गीत की तर्ज पर कहा, 'क्वालीफिकेशन के रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं। एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं... क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थीं।'

स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी की तर्ज पर कांग्रेस पर किया पलटवार

इसी कड़ी में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता व सीपीआई के बेगुसराय से प्रत्याशी कन्हैया कुमार Kanhaiya Kumar ने भी स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर करारा तंज कसा है। कन्हैया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नकली डिग्री वाली सरकार अशिक्षा से लड़ने के बजाय पिछले पाँच साल से देश के हर कोने में असली डिग्री वाले विद्यार्थियों से लड़ रही है। तभी तो विकास और मंत्री जी की डिग्रियाँ, दोनों आगे नहीं पीछे जा रहे हैं।'

हरियाणा में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि कन्हैया कुमार Kanhaiya Kumar शिक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार को पहले से घेरते आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi और आरएसएस की विचारधारा को लेकर वह आलोचक भी रहे हैं। इतना ही नहीं, पीएम मोदी की डीयू डिग्री को लेकर भी वह सवाल उठाते रहे हैं। 

वोटर लिस्ट से नाम गायब होने पर भड़कीं अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की कार्यकारी उपाध्यक्ष

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.