Tuesday, Oct 26, 2021
-->
kanhaiya-kumar-jignesh-mevani-join-congress-in-presence-of-rahul-gandhi-rkdsnt

राहुल गांधी की मौजूदगी में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस का थामा दामन

  • Updated on 9/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के दलित नेता व निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस सिलसिले में आज राहुल गांधी के साथ कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी की पार्टी मुख्यालय में बैठक हुई।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा, “इस देश पर एक पार्टी नहीं बल्कि एक ऐसी सोच का क़ब्ज़ा है जो इसका इतिहास ही नहीं इसका भविष्य भी ख़राब करना चाहती है. हमको अपना दुश्मन पहचानने की ज़रूरत है दोस्त खुद तय हो जाएँगे. इसलिए मैं कांग्रेस Join कर रहा हूँ।

इस बैठक में दोनों के कार्यभार का भी निर्णय हो सकता है। गुजरात के वडगाम का प्रतिनिधित्व कर रहे मेवाणी को पार्टी में अहम रोल दिया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि मेवाणी गुजरात प्रदेश इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। 

दिल्ली दंगे : कोर्ट ने दोषी पुलिसकर्मी के वेतन से 5000 रुपये की कटौती का दिया आदेश

मैंने पहले ही कहा था कि सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं है : अमरिंदर सिंह

मेवाणी का पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात, पंजाब और यूपी समेत दलित वोट बैंक बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं, सीपीएम नेता कन्हैया कुमार अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पार्टी को तेज-तर्रार भाषण में माहिर नेता मिलेगा, वहीं कुछ वामपंथी नेताओं को भी वे पार्टी में खिंच सकते हैं। 

नए कृषि कानूनों ने किसान का अदालत जाने का मौलिक अधिकार छीना : दिग्विजय सिंह 

मेवाणी और कन्हैया की जोड़ी यूपी, गुजरात के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में फायदा पहुंचा सकती है। इसकी वजह है कि दोनों ही भाजपा को जमकर आड़े हाथ लेते हैं। 

अस्थाना की नियुक्ति मामले में केंद्र ने कोर्ट में कहा - PIL दाखिल करना एक उद्योग बन गया है


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.