Saturday, Aug 13, 2022
-->
kanhaiya-kumar-jignesh-mevani-may-join-congress-next-month-reports-rkdsnt

कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी अगले महीने कांग्रेस का थाम सकते हैं दामन

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के दलित नेता व निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी अगले महीने कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक पार्टी सूत्रों का कहना है कि 2 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में दोनों नेता कांग्रेस में शामिल होंगे।

कोविड दवाओं के अवैध भंडारण केस में गौतम गंभीर के खिलाफ निचली अदालत में सुनवाई पर रोक

एनडीटीवी की मानें तो कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को पार्टी में शामिल होने वाले थे, लेकिन अब उसे 5 अक्टूबर तक कर दिया गया है। गुजरात के वडगाम का प्रतिनिधित्व कर रहे मेवाणी को पार्टी में अहम रोल दिया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि मेवाणी गुजरात प्रदेश इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। 

अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला, जांच में जुटी यूपी पुलिस

मेवाणी का पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात, पंजाब और यूपी समेत दलित वोट बैंक बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं, सीपीएम नेता कन्हैया कुमार अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पार्टी को तेज-तर्रार भाषण में माहिर नेता मिलेगा, वहीं कुछ वामपंथी नेताओं को भी वे पार्टी में खिंच सकते हैं। 

कंगना रनौत के वकील ने कहा - इस अदालत में भरोसा नहीं रहा...

मेवाणी और कन्हैया की जोड़ी यूपी, गुजरात के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में फायदा पहुंचा सकती है। इसकी वजह है कि दोनों ही भाजपा को जमकर आड़े हाथ लेते हैं। हालांकि दोनों युवा नेताओं की ओर से कोई बयान फिलहाल नहीं आया है और ना ही कांग्रेस ने औपचारिक रूप से कोई पुष्टि की है। 

शिल्पा के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्म मामले में कोर्ट से मिली बड़ी राहत


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.