Monday, Apr 12, 2021
-->
kanhaiya kumar restrained by bihar police jan gan man yatra against caa npr nrc

कन्हैया कुमार की CAA विरोधी जन-गण-मन यात्रा में बिहार पुलिस ने डाली बाधा

  • Updated on 1/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार को सीएए—एनपीआर—एनआरसी के विरोध में उनकी राज्यव्यापी जन-गण-मन यात्रा के पहले गुरुवार को बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में उनके समर्थकों के साथ कुछ देर के लिए पुलिस ने रोके रखा।  कन्हैया चंपारण स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के भितिहरवा आश्रम पहुंचे थे और वहां से वे सीएए—एनआरसी—एनपीआर के विरोध में अपनी जन-गण-मन यात्रा पर निकलने वाले थे।

कुणाल कामरा मामले में इंडिगो कैप्टन दुखी, जाहिर किए जज्बात

कन्हैया ने दावा किया कि बापू धाम (चम्पारण) में गांधीजी को नमन करके गऱीब-विरोधी सीएए—एनआरसी—एनपीआर के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत होनी थी लेकिन प्रशासन ने उन्हें उनके समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया। पश्चिम चंपारण के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी कन्हैया को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करने के लिए उपलब्ध नहीं हुए पर स्थानीय प्रशासन के सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि जिले के Þसांप्रदायिक रूप से संवेदनशीलÞ माने जाने की वजह से यह कदम उठाया गया। 

 

जामिया में गोपाल की फायरिंग पर अनुराग कश्यप बोले- मुबारक हो #टुकड़ेटुकड़ेभाजपा

 

जामिया में फायरिंग करने वाले गोपाल ने फेसबुक पर पहले ही जाहिए कर दिए थे अपने मंसूबे

अपनी यात्रा के शुरू होने से रोके जाने पर कन्हैया ने भितिहरवा गांधी आश्रम के बाहर अपने समर्थकों साथ धरना और वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। कन्हैया को कुछ घंटों के बाद छोड़ दिया गया और वह बाद में एक अन्य रैली को संबोधित करने के लिए पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी के लिए रवाना हो गए। 

#JBT घोटाला: कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से चौटाला की जल्द रिहाई पर मांगा जवाब

#CAA_NRC_NPR Protests: दिल्ली पुलिस ने योगेंद्र यादव को लिया हिरासत में

उन्होंने कहा, च्च्बेतिया में रैली की अनुमति बिना किसी वैध कारण के रद्द कर दी गई। स्थानीय प्रशासन द्वारा उच्च अधिकारियों से निर्देश प्राप्त करने के बाद हमें हिरासत में लिया गया और छोड़ दिया गया।’’ कन्हैया ने कहा, च्च्हमारे कार्यक्रम में ऐसा कुछ भी नहीं था जिसे प्रशासन अपवाद के रूप में लेता। रैली किसी राजनीतिक दल के बैनर तले नहीं हो रही थी। यह किसी भी चुनावी लाभ के लिए नहीं थी।’’ कन्हैया की राज्यव्यापी यह यात्रा 29 फरवरी को पटना में‘‘नागरिकता बचाओ, देश बचाओ’’ रैली के साथ संपन्न होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.