Saturday, Nov 27, 2021
-->
kanpurs-government-shelter-home-57-girls-found-corona-positive-prsgnt

कानपुर के सरकारी शेल्टर होम में 57 लड़कियां मिलीं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

  • Updated on 6/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के कानपुर राज्य में सरकारी बालिका संरक्षण गृह में रहने वाली 57 लड़कियों कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इतना ही नहीं लड़कियों में 7 गर्भवती भी हैं, ये सभी 7 लड़कियां नाबालिग बताई जा रही हैं। इस खबर के सामने आने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है।

फिलहाल सभी संक्रमित लड़कियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बाकी लड़कियों और स्टाफ को क्वारेंटीन किया गया है और पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस में कोरोना का कहर जारी! 47 वर्षीय हेड कांस्टेबल ने तोड़ा दम

वहीं, इनमें से 7 लड़कियों के गर्भवती पाए जाने से प्रशासन में खलबली मच गई है जबकि इस पर भी अब सियासत शुरू हो गई है। जिला प्रशासन का कहना है कि गर्भवती लड़कियां यहां लाये जाने से पहले ही प्रेग्नेंट थीं। गर्भवती लड़कियों में जांच के बाद एक एचआईवी पॉजिटिव पाई गई है जबकि एक को हेपेटाइटिस सी का संक्रमण है। इसके कारण इन्हें विशेष निगरानी में रखा जा रहा है।

दिल्ली में 20 हजार लोगों का सिरोलॉजिकल सर्वे कर कोरोना की स्थिति का पता लगाएगी सरकार

जबकि इस बारे में कानपुर प्रशासन का कहना है कि ये लड़कियां बालिका गृह आने से पहले ही गर्भवती थी। इस बारे में जिला डीएम ने ट्विट कर कहा है कि भ्रामक जानकारी न फैलाई जाए।

बताते चले कि कानपुर में कोरोना के 400 एक्टिव मामले हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 17 हजार के पार चली गई है। राज्य में कोरोना की वजह से अब तक 577 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 लाख के पार जा चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.