Sunday, Oct 02, 2022
-->
kapil-dev-successful-angioplasty-heart-india-cricket-legend-kapil-dev-prsgnt

सफल एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद कपिल देव की पहली Photo आई सामने, फैंस को कहा- थैंक्स...

  • Updated on 10/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के महान क्रिकेटर में शामिल पूर्व भारतीय टीम के कप्तान और पहले वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव (Kapil Dev) की आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सफल हुई है। बीते दिन कपिल देव को अचानक दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें दिल्ली के फोर्टीस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

अपनी सफल सर्जरी के बाद कपिल ने पहली तस्वीर अपने समर्थकों के लिए शेयर की है। उन्होंने इस तस्वीर के साथ लिखा है कि वो अब बिल्कुल ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं। इस तस्वीर में कपिल बिस्तर पर लेटे हुए हैं और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे हैं कि सबकुछ ठीक है। इस फोटो में कपिल की बेटी आमिया भी उनके साथ बैठी नजर आ रही है।

कपिल अभी आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में हैं। अभी कपिल कुछ दिनों तक हॉस्पिटल में ही रहेंगे। कुछ दिनों बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। कपिल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, 'मैं अच्छा हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। तेजी से स्वस्थ्य होने के रास्ते पर हूं। गोल्फ खेलने का इंतजार नहीं कर पा रहा। आप लोग मेरा परिवार हो। धन्यवाद।'

बताते चलें कि कपिल देव भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में लोग आज भी सर्च करते हैं। कपिल देव की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग न सिर्फ उनके क्रिकेट करियर के बारे में बल्कि उनके निजी जीवन के बारे में अक्सर गुगल पर सर्च करते रहते हैं। ऐसे में अगर कपिल देव के क्रिकेट करियर के बारे में बात की जाए को उन्होंने अपने करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। कपिल देव के नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। अगर उनके वनडे इंटरनैशनल करियर की बात की जाए तो इसमें उन्होंने 3783 रन और 253 विकेट अपने नाम किए हैं।

comments

.
.
.
.
.