Thursday, Jan 23, 2020
kapil mishra slams on manish sisodia gujarat government new aircraft

सिसोदिया के वार पर कपिल मिश्रा का पलटवार- 4 साल 9 महीने तक AAP करप्शन में डूबे हुए थे

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात (Gujarat) सरकार द्वारा मुख्यमंत्री (Chief Minister) के लिए 191 करोड़ का विमान खरीदे जाने के बाद से दिल्ली (Delhi) में इस पर सियासत शुरू हो गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) द्वारा तंज कसे जाने पर बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने उन पर पलटवार किया है। 

कपिल मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि सिसोदिया जी, ईमानदारी से पैसे बचे और तीन महीने के लिये बस फ्री हो गई। मतलब बाकि के 4 साल 9 महीने तक AAP करप्शन में डूबे हुए थे। काश AAP ने पांच साल में बसें खरीद ली होती तो आज दिल्ली का दम नहीं घुटता। काम किया होता तो बिना बस के फ्री टिकट वाली पोंजी स्कीम नहीं लानी पड़ती। 

दिल्ली NRC: प्रवासियों की घुसपैठियों से तुलना करने पर BJP ने केजरीवाल के खिलाफ दर्ज की शिकायत

मनीष सिसोदिया ने कही ये बात
बता दें कि गुजरात सरकार द्वारा मुख्यमंत्री के लिए 191 करोड़ का विमान खरीदे जाने पर मनीष सिसोदिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने लिए 191 करोड़ रुपये का विमान ख़रीदा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त कर दी है। 

5 सालों की नाकामियां छुपाने के लिए सरकार ने लागू किया Odd-Even: कपिल मिश्रा

ये है 191 करोड़ के विमान की खासियत
गुजरात प्रशासित बीजेपी सरकार ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और राज्यपाल जैसे महत्वपूर्ण पदों पर तैनात नेताओं के लिए 191 करोड़ रुपये का नया विमान खरीदा है। इस विमान को खरीदने की प्रक्रिया 5 साल पहले शुरू हुई थी जो अब जाकर पूरी हुई है। अधिकारियों ने इसके विषय में जानकारी देते हुए बताया कि ये विमाम दो इंजन वाला भव्य बंबार्डियर चैलंजर 650 विमान है। इस विमान में 12 यात्री सवारी कर सकते हैं। इसकी उड़ान रेंज करीब 7000 किलोमीटर है। ये विमान करीब 870 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ता है। 

गुजरात सरकार ने खरीदा 191 करोड़ का विमान, AAP बोली- पैसा कम नहीं होता बस खर्च करने में है फर्क

फ्री बस सेवा पर विपक्ष ने उठाए थे सवाल
दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस और मेट्रो सेवा का ऐलान किया था तब विपक्ष की ओर से सवाल उठाए गए थे कि सरकार इसके लिए पैसा कहां से लाएगी। इसके साथ ही 200 यूनिट बिजली फ्री और पानी के बिल माफ किए गए थे तब भी विपक्ष द्वारा सरकार पर सवाल उठाए गए थे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.