Tuesday, Feb 25, 2020
kapil sibal said the state government cannot stop the law passed by parliament

कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा- संसद से पास कानून को रोक नहीं सकती राज्य सरकार

  • Updated on 1/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जब CAA को लेकर देश भर में विरोधी पार्टियां मोदी सरकार (Modi Government) को घेरने में जुटी है तभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि CAA को लेकर राज्य सरकार को कोई अधिकार नहीं है कि वे अपने राज्य में इसे लागू नहीं करें। उन्होंने कहा है कि भले ही राज्य सरकार विधानसभा से प्रस्ताव पास करके केंद्र सरकार को कानून वापस लेने की मांग करें, लेकिन उन्हें यह अधिकार ही नहीं है कि संसद से पास कानून को अपने राज्य में लागू करने से इनकार करें। 

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को दी चुनौती, कहा- नागरिकता कानून पर 10 लाईन बोल कर दिखा दें

सिब्बल ने CAA पर मोदी सरकार को घेरा
कपिल सिब्बल आज केरल लिटरेचर फेस्टिवल को संबोधित करते हुए यह बात कही है। वहीं उन्होंने नागरिकता संशोधित कानून को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया है। साथ ही उन्होंने केरल के राज्यपाल पर भी तंज कसा है। इससे पहले केरल और पंजाब विधानसभा ने नागरिकता कानून को अपने-अपने राज्य में लागू करने से मना कर दिया है। जिसके बाद देश भर में राजनीति गर्मा गई है। केरल पहला राज्य हो गया जिसने विधानसभा से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास करके लागू करने से मना कर दिया है। उधर पंजाब विधानसभा ने यह कहते हुए प्रस्ताव पास किया है कि चूंकि नागरिकता कानून से देश की धर्मनिरपेक्षता को चोट पहुंचा है। यह कानून समानता के अधिकार का हनन करता है।

CAA विरोध: बोर्ड परीक्षाओं का हवाला दे HC ने शाहीन बाग को लेकर दिल्ली पुलिस को दिया ये आदेश

केरल,पंजाब ने किया विधानसभा में प्रस्ताव पास
मालूम हो कि जब से मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून संसद से पास किया है सभी विपक्षी दल एकजुट होकर सड़क पर उतर आए है। यहीं नहीं कई शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने भी मोदी सरकार से अपील की है कि नागरिकता कानून को वापस लिया जाएं। दिल्ली में ही जेएनयू और जामिया जैसे विश्वविधालयों के छात्रों ने भी नागरिकता कानून पर कड़ा ऐतराज जताया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.