Wednesday, Jan 19, 2022
-->
karnataka 6 killed in gelatin blast in chikkaballapur cm directs investigation pragnt

कर्नाटक: चिकबल्लापुर में जिलेटिन धमाके में 6 की मौत, CM ने दिए जांच के निर्देश

  • Updated on 2/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कर्नाटक (Karnataka) के चिकबलपुर (Chikkaballapur) जिले में मंगलवार सुबह रात एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के जिलेटिन स्टिक में तेज धमाका होने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि ये विस्फोट पत्थर की एक खदान में जिलेटिन की छड़ों को हटाते समय हुआ है।

राकेश टिकैत का मोदी सरकार पर पलटवार, बोले- सत्ता परिवर्तन की क्षमता रखती है भीड़

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश- CM
इस घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने दुख जताते हुए कहा कि जिला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कर्नाटक के चिकबलपुर में हुई दुर्घटना पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

हास्य कलाकार कुणाल कामरा की अवमानना याचिका पर महीने बाद सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

PM मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'कर्नाटक चिकबल्लापुर में हुए हादसे से दुखी हूं। मृतकों के परिवारजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना है।'

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि मामले में गैर जमानती वारंट जारी

घटनास्थल पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री
बता दें कि मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के गृह निवास शिवमोगा में 22 जनवरी को भी एक ऐसे ही हादसे में छह लोगों की ही मौत हो गई थी। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकबलपुर से विधायक के. सुधाकर घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि शव बेहद बुरी हालत में थे। पुलिस के अनुसार, घटना पेरसेंड्रा के पास हिरणागवल्ली में हुई। स्थानीय लोगों द्वारा जिलेटिन की छड़ों के अधिक इस्तेमाल की शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने सात फरवरी को यहां उत्खनन रोक दिया था, लेकिन अवैध रूप से यहां काम जारी था।

'जम्मू-कश्मीर में जल्द चुनाव कराने के लिए पाॢटयों को परिसीमन प्रक्रिया में सहयोग करना चाहिए'

पत्थर खदान से जिलेटिन की छड़ें निकालते समय विस्फोट
कुछ दिन पहले यहां छापा भी मारा गया था और ठेकेदार को जिलेटिन का इस्तेमाल ना करने को लेकर चेतावनी दी गई थी। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह यह हादसा उस समय हुआ, जब ये लोग जिलेटिन की छड़ें हटाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच, सुधाकर ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से विस्फोटक रखने वाले खदानों के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.