Wednesday, Aug 04, 2021
-->
karnataka bellary covid patient dead bodies dump  jds bjp congress SOBHNT

कोरोना से मृत शवों को फेंका जा रहा था गड्डे में, सामने आया वीडियो, मचा हड़कंप

  • Updated on 7/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच कर्नाटक के बेल्लोरी से ऐसी वीडियो सामने आई है जिसने पूरे राज्य के लोगों को परेशान कर दिया है। इस वीडियो में कुछ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना के जंग हार चुके लोगों के शवों के साथ बदसलूकी से पेश आते नजर आ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। जिस कारण कर्नाटक कांग्रेस और जेडीएस ने इसके लिए भाजपा सरकार को घेर लिया है। 

J-K: त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, इलाके में छिपे हैं 2 से 3 दहशतगर्द

वीडियो हुआ वायरल
बता दें वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से जंग हार चुके शवों को एक बड़े से गड्डे में ऐसे फैंक रहे हैं जैसे की वह कोई कूड़ा हो। उन्होंने इस दौरान पीपीई किट भी पहन रखी है। वहीं पास में ही एक जेसीबी भी खड़ी दिखाई दे रही है। जिससे यह गड्डा खोदा गया है।  

केंद्र सरकार ने 6 महीने के लिए AFSPA के तहत नगालैंड को घोषित किया 'अशांत क्षेत्र'


बीजेपी सरकार को घेरा
सरकारी कर्मचारियों की कोरोना शवों के साथ ऐसा बर्ताव देखकर राज्य के विपक्षी दलों ने इसके लिए सत्ताधारी बीजेपी सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। राज्य के विपक्षी पार्टी जेडीएस ने एक ट्वीट करके कहा है कि सावधान हो जाइए अगर खुदा न खास्ता आपके परिवार के किसी सदस्य  की मौत कोरोना से हो जाती है तो कर्नाटक की बीजेपी सरकार उनके साथ ऐसा बर्ताव करने जा रही है। 

मां तीन दिनों से मृत पडी रही और बेटा चौथी मंजिल पर सोता रहा, महिला आयोग सक्रिय

कांग्रेस ने की हमला
इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से भी बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया गया है उनकी तरह से वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार ने कहा है कि बेल्लारी में कोरोना मरीजों के शवों को इस तरफ गड्डे में फेंके जाना अमानवीय और विचलित करने वाला है। इससे पता चलता है कि सरकार कोरोना संकट को किस तरह संभाल रही है। 

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने नमो ऐप बैन करने की उठाई मांग

सरकार ने की कार्यवाही
गौरतलब है कि जब यह मामला तूल पकड़ गया तो प्रशासन भी हरकत में आ गया और उसने बताया है कि स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने आदेश के बाद इस मामले में शामिल सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री बी एस येदुरप्पा ने भी स्वास्थ्यकर्मियों से अपील करते हुए कहा है कि मानवता है बड़ा कोई धर्म नहीं है इसलिए शवों का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ करें।     

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.