Sunday, Feb 05, 2023
-->
karnataka cm said open temples mosques and churches 1 june pragnt

Coronavirus के बीच इस राज्य ने किया बड़ा ऐलान, 1 जून से खुलेगें मंदिर, मस्जिद और चर्च

  • Updated on 5/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसके रोक थाम के लिए पूरे देश में चौथी बार लॉकडाउन (Lockdown) की मियाद को बढ़ा कर 31 मई तक कर दिया गया। लॉकडाउन 4.0 में केंद्र सरकार (Central Government) ने आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कई तरह की छूट भी दी है लेकिन सभी तरह के आध्यात्मिक स्थलों को बंद रखा गया है।

DU के 85 प्रतिशत छात्र ओपन बुक एग्जाम के खिलाफ, जानें क्या है कारण

ऐसे में कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हम 31 मई के बाद सभी मंदिर, मस्जिद और चर्च खोलने जा रहे हैं।

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि 'हम मंदिरों, मस्जिदों और चर्चों को फिर से खोलने के लिए प्रधानमंत्री के फैसले का इंतजार करेंगे।' आपको बता दें कि मंगलवार को ही कर्नाटक के हिंदू धार्मिक संस्थान एवं धर्मार्थ दान (मुजरई) मामलों के मंत्री श्रीनिवास पूजारी ने कहा था कि 1 जून से राज्य के सभी मंदिर खोल दिए जाएंगे। उसके बाद आज मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंदिर के साथ मस्जिद और चर्च को भी खोलने का ऐलान कर दिया है। 

इस मामले में हिंदू धार्मिक संस्थान मंत्री पूजारी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री के साथ इस मामले पर चर्चा कर ली है। उसी दौरान ये फैसला लिया गया है।

Air india का एक यात्री निकला कोरोना संक्रमित, क्वारंटाइन किए गए सभी यात्री

इसलिए मंदिर खोलने की उठी मांग
देश भर में 25 मई से  ट्रेन, उड़ान सेवाएं, वाहन आवागमन शुरू हो गया है और होटलों के जल्द शुरू होने की उम्मीद है।इसलिए ही कई श्रद्धालु मंदिरों को खोलने की मांग कर रहे थे। जिसके कारण हमने मुख्यमंत्री के सामने ये विचार रखा। मंत्री ने आगे बताया कि मंदिर पूजा और दैनिक संस्कार के लिए खुलेंगे लेकिन अभी हम मंदिरों के अंदर किसी भी तरह के कार्यक्रमों की अनुमति नहीं देंगे। 

Lockdown 4.0: दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील, लगा भारी जाम

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना वायरस के कहर ने हर ओर कोहराम मचा दिया है। पिछले 24 घंटे में 6,535 नए मामले सामने आए हैं और मरने वालों की संख्या 146 है। इसके साथ ही देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,50,793 हो गई है, जिसमें 82,161 मामले सक्रिय हैं।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.