Thursday, Sep 29, 2022
-->
karnataka government announces relief package barber and driver will get 5 thousand prshnt

कोरोना संकट: कर्नाटक सरकार ने राहत पैकेज का किया ऐलान, राज्य में नाई व ड्राइवर को मिलेंगे 5-5 हजार

  • Updated on 5/6/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में फैले कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते सभी राज्य अपने स्तर पर इससे निपटने के प्रयास में जुटे हुए हैं। वहीं कर्नाटक सरकार ने महामारी के कारण लॉक डाउन में फंसे लोगों के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है। सरकार द्वारा एलान पैकेज में 1610 करोड़ रुपए देने की बात कही गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कर्नाटक में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 671 बताई गई है जिसमें से 331 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं यहां इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 29 है।

पूर्व प्रधानमंत्री सिंह का मोदी सरकार पर हमला, बोले- लॉकडाउन की रणनीति में CM,s को करें शामिल

ड्राइवर और नाई समुदाय को अलग से राहत
इस राहत पैकेज के अलावा कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्य के ड्राइवर और नाई समुदाय के लोगों के लिए 5000-5000 देने का भी ऐलान किया है। अगर पूरे राज्य का डाटा देखा जाए तो यहां 775000 ड्राइवर और 230900 जिन्हें इस रात पैकेज का लाभ मिलेगा।

अबतक एक लाख लोगों को उनके गृह राज्य भेज चकी सरकार
कर्नाटक सरकार ने बताया कि अब तक लगभग एक लाख लोगों को 35 बसों और ट्रेनों से उनके घर वापस भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि मैंने प्रवासी मजदूरों से कर्नाटक में ही रुकने की अपील की है क्योंकि निर्माण कार्य अभी फिर से शुरू हो गया है।

सोनिया गांधी ने कहा- सरकार बताए 17 मई के बाद क्या और कैसे होगा?

देश में तेजी से बिगड़ते हालात
बता दे कि देश में देश में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है जो रुकने का नाम नहीं ले रहा। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 49,520 पहुंच चुकी है जिसमें से 33,514 मामले सक्रिय हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 14,305 है जबकि इस वायरस से 1,697 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.