Wednesday, Feb 19, 2020
karnataka: sc agrees to hear on tuesday for five more rebel legislators

कर्नाटकः पांच और बागी विधायकों की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई के लिए SC सहमत

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक (Karnataka) की सियासत में उठापटक जारी है। जहां एक ओर सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) अपने बागी विधायकों को मनाने की पूरजोर कोशिश में लगी है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के कुछ विधायक अपने इस्तीफे को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटा रहे हैं। कर्नाटक के पांच अन्य बागी विधायकों (Rebel MLAS) ने कोर्ट में अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की।

बता दें कि बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने सोमवार को कोर्ट के समक्ष जल्द से जल्द सुनवाई करने की मांग की। विधायकों की अर्जी पर उच्चतम न्यायालय मंगलवार को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया। अब इनकी सुनवाई भी इस्तीफों को स्वीकार करने की मांग कर रहे 10 अन्य विधायकों की अर्जी के साथ ही होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को मंगलवार को 10 अन्य बागी विधायकों की याचिकाओं के साथ सुनवाई करने का फैसला किया है। कोर्ट ने कहा कि हम संभावित रूप से पांच बागी विधायकों के. सुधाकर, रोशन बेग, एमटीबी नागराज, मुनिरत्न और आनंद सिंह के मामले की सुनवाई करेंगे। बता दें कि कांग्रेस के बागी विधायकों ने इस्तीफा स्वीकार नहीं करने पर विधानसभा स्पीकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

कर्नाटक के नाटक के बीच बेंगलुरु में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.