Friday, Sep 30, 2022
-->
karnataka: tension after the murder of bjp youth leader, cm said- murderers will be arrested soon

कर्नाटकः कन्हैयालाल का समर्थन करने पर BJP नेता का कत्ल! CM ने कही ये बात

  • Updated on 7/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद सुलिया तालुक में बेल्लारे और अन्य स्थानों पर तनाव व्याप्त हो गया है। नेत्तारू की हत्या के तार उदयपुर में कन्हैलाल की घटना से जुड़ने के संकेत मिले हैं। प्रवीण ने पिछले महीने 29 जून को कन्हैयालाल के समर्थन में एक पोस्ट किया था माना जा रहा है कि इस पोस्ट को लेकर ही उनकी हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस प्रवीण की हत्या की जांच उदयपुर के ऐंगल से भी करने में जुट गई है।

गौरतलब है कि नेत्तारू मंगलवार रात को अपनी पॉल्ट्री की दुकान बंद करने के बाद घर लौट रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने उस पर हमला कर दिया। मोटरसाइकिल पर केरल की पंजीकरण संख्या थी। भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की खबर आग की तरह फैल गयी और बड़ी संख्या में लोग बेल्लारे पुलिस थाने के सामने एकत्रित हो गए। हिंदू संगठनों ने भी उस अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया। 

भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के सदस्य की हत्या की घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि इस ‘जघन्य कृत्य’ में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानून के अनुसार सजा दी जाएगी।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह केरल सीमा के नजदीक है तथा राज्य की पुलिस केरल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करके दोषियों को पकडऩे की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने ट्वीट किया, ‘दक्षिण कन्नड़ में सुलिया के हमारे पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की जघन्य हत्या की घटना निंदनीय है। इन जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा तथा कानून के अनुसार सजा दी जाएगी।’

ज्ञानेंद्र ने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में मुख्यमंत्री से बात की है और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पद का एक वरिष्ठ अधिकारी मेंगलुरु जाएगा और जांच की निगरानी करेगा तथा आवश्यक कदम उठाएगा। दोषियों को पकडऩे के साथ ही कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।  गृह मंत्री ने कहा, ‘यह स्वाभाविक है कि एक युवा व्यक्ति को खोने को लेकर आक्रोश होगा लेकिन मैं शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं।’

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने हत्या के विरोध में बुधवार को जिले में सुलिया, कदाबा और पुत्तुर तालुकों में बंद का आह्वान किया है। पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि बेल्लारे में हुई एक अन्य हत्या के प्रतिशोध में यह हत्या की गयी है।       सूत्रों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सुलिया और आसपास के तालुकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

बेल्लारे में तनाव व्याप्त हो गया है और पुलिस ने लोगों के प्रदर्शनों के बीच इलाके में सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों और होटलों को बंद करा दिया है। दक्षिण कन्नड़ के जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश सोनवाने ने बताया कि जांच चल रही है लेकिन अभी कोई सुराग नहीं मिला है।

हमलावरों के केरल से आने की संभावना पर अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा हो सकता है। हम विभिन्न पहलुओं पर काम कर रहे हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं।’ भाजपा की दक्षिण कन्नड़ इकाई के अध्यक्ष सुदर्शन मूदबिदरी ने कहा कि प्रवीण नेत्तारू संघ परिवार के सक्रिय सदस्य थे, जिन्होंने सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनायी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.