करोलबाग हादसा: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली की सुबह एक आम सुबह की तरह नहीं रही। यह सुबह अपने साथ कयामत लेकर आई। ऐसा इसलिए क्योंकि आज सुबह 4 बजे के आस-पास दिल्ली के करोल बाग में भीषण आग लग गई, जिसमें कई लोगों की जान चली गई।

ये हादसा दिल्ली के करोल बाग के अर्पित पैलेस होटल में हुआ, जिसमें मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ये संख्या बढ़कर 17 हो गई है। आग लगने की वजह शॉट सर्किट होने से बताई जा रही है।

अब एक Click में देखें ऐतिहासिक दस्तावेज, 13 फरवरी को लॉन्च होगा ऑनलाइन पोर्टल

वहीं घटना स्थल पर पहुंचे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि 17 लोगों की मौत हो गई है और दो घायल है। ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है।उन्होंने कहा कि जो भी लोग दोषी होंगे सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला मेजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं इस हादसे को लेकर दिल्ली होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालन मणि ने कहा कि यहां सभी मानदंडों का पालन किया गया था, निरीक्षण के बाद ही लाइसेंस जारी किया जाता है। हादसे किसी एक घर में भी हो सकते हैं।

बता दें कि यहां दमकल की 25 गाड़ियों रेस्कयू कर रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि अभी भी इसरे भीतर काफी लोग फंसे हुए हैं। जिन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है। आग को बुझा दिया गया है। जिसके बाद शवों को बाहर निकालने का भी प्रयास किया जा रहा है। 

LIVE: करोलबाग के होटल में भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

साथ ही केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है। बता दें कि आग लगने के बाद तीन लोग चौथी मंजिल की खिड़की से कूद गए। इनमें से एक की मौत हो गई। दो जख्मी हैं। कुल होटल में 68 लोग हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.