Monday, Nov 18, 2019
kartarpur corridor inauguration sidhu to attend the ceremony permission from the government

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह: सरकार से मिली अनुमति, समारोह में सिद्धू भी करेंगे शिरकत

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह में जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। सिद्धू ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए विदेश मंत्रालय को तीन बार पत्र लिखा था। माना जा रहा है कि सरकार ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की अनुमति दे दी है। 

अयोध्या फैसले से पहले प्रशासन मुस्तैद, ड्रोन से की जा रही विशेष निगरानी

पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकार और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा था। तमाम अटकलों के बाद सरकार ने सिद्धू को भी समारोह में जाने की अनुमति दे दी है। 

सिद्धू को पाक की ओर से मिला है विशेष आमंत्रण

दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर  (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया गया था। जिसके लिए पाक की ओर से उन्हें विशेष वीजा भी उपलब्ध करवाई गई है। समारोह में शामिल होने वाले लोगों में सबसे पहला आमंत्रण सिद्धू को ही दिया गया था।

sidhu 3

जवाब नहीं मिला तो चला जाऊंगा पाकिस्तान

पाक सरकार की ओर से आमंत्रित सभी भारतीयों को पहले सरकार से राजनीतिक मंजूरी की आवश्यकता है। जिसके लिए सिद्धू ने सरकार से तीन बार पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी। लेकिन सरकार की ओर से जवाब न पर सिद्धू ने कहा था, “अगर सरकार अनुमति नहीं देती है तो वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। लेकिन उनके तरफ से कोई जवाब न आने की स्थिति में वो पाकिस्तान चले जाएंगे।”

करतारपुर कॉरिडोर: सरकार का बयान, Passport पर एक तरफा फैसला नहीं ले सकता पाकिस्तान

बता दें, 9 नवंबर को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) द्वारा करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाना है। जिसके लिए भारत सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी सहित 575 लोगों की लिस्ट जारी की है, जो भारत से करतारपुर जाने वाले पहले श्रद्धालु जत्थे में शामिल हैं।

      

comments

.
.
.
.
.