Friday, May 07, 2021
-->
karvachauth women are taking appointments to make up for sixteen albsnt

Karwa Chauth 2020: सोलह श्रृंगार करने के लिए अभी से अपॉइंटमेंट ले रही हैं महिलाएं

  • Updated on 10/30/2020

नई दिल्ली/अनामिका सिंह। करवाचौथ यानि पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला निर्जलव्रत। जिसमें महिलाएं सोलह श्रृंगार कर मां गौरा से पति के दीर्घायु होने की प्रार्थना करती हैं। इस साल आगामी 4 नवंबर को करवाचौथ का व्रत है जिसकी तैयारियां महिलाओं ने अभी से शुरू कर दी है। इसमें भी खरीदारी के साथ सबसे बडा काम महिलाओं के लिए ब्यूटी पॉर्लर की अपॉइंटमेंट बन गया है। दरअसल कोरोना के चलते ब्यूटी पॉलर्स में अधिक संख्या में महिलाओं को आने की परमिशन नहीं दी जा रही है, जिसकी वजह से महिलाएं अपना स्लॉट पहले से ही बुक करवा रही हैं। 

दीवालीः लोग अभी से बाजारों में ढूंढने लगे ग्रीन पटाखे

दरअसल त्यौहार तो मनाना है लेकिन महिलाएं कोरोना के चलते अपने स्वास्थ्य को लेकर भी काफी सजग हैं। जहां वो ब्यूटी पॉर्लर संचालिकाओं से कोरोना के लिए सेफ्टी क्या अपनाई जा रही है उसकी डिटेल ले रही हैं, वहीं आश्वस्त होने के बाद ही अपॉइंटमेंट ले रही हैं। प्रेम विहार में सृष्टि-सोनवी ब्यूटीपॉर्लर की संचालिका सीमा ने बताया कि उनके यहां 4 नवंबर तक की एडवांस बुकिंग हो गई है।

राजधानी में वर्चुअली ही सही लेकिन धमाकेदार हुआ पुस्तक मेले का आगाज

महिलाओं को टाइमिंग इस तरह से दी जा रही है कि एक बार में पॉर्लर के अंदर सिर्फ 4 से 5 महिलाएं ही मौजूद रहें क्योंकि सुंदरता के साथ ही हमें कोविड-19 के नियमों के लिए भी सजग रहना है। वहीं मोहन गार्डेन में भावना ब्यूटीपॉर्लर चलाने वाली सोनिया ने बताया कि महिलाएं उनसे अपॉइंटमेंट लेने के दौरान पूरी तरह से पूछताछ कर रही हैं तभी बुकिंग करवा रही हैं। महिलाएं यहां तक कह रही हैं कि एक्सट्रा चार्ज कर लीजिए लेकिन भीड मत रखिएगा।

Malmaas 2020: 160 साल बाद बना सर्वार्थसिद्धि योग, मलमास में पूरी होंगी मनोकामनाएं

इस बार फैशन में राजस्थानी कडे 
करवा चौथ में हर साल चूडियों, कपडों के साथ ही मेकओवर होने का स्टाइल बदलता रहता है। हरेक महिला मॉडर्न होते हुए भी ट्रेडिशनल लुक अपनाना चाहती है। इसीलिए इस बार फैशन में राजस्थानी लाक के कडे हैं इसके अलावा रंग-बिरंगी कांच की चूडियां भी महिलाएं जमकर खरीद रही हैं। 

विश्वकर्मा पूजा: जानिएं क्या है पूजा का महत्व, विधि और शुभ मुहूर्त
पूजन सामाग्री की बिक्री हुई शुरू
करवाचौथ 4 नवंबर को है लेकिन अभी से पूजन सामाग्री बिकनी शुरू हो गई है। जिसमें चीनी का करवा, करवा माता की फोटो व कथा की किताब हैं। इसके अलावा मीठी मट्ठी, फीकी व नमकीन मट्ठी के साथ ही देशी घी की फेनियां भी खूब बिक रही हैं।

सूर्यास्त के समय इन तीन उपायों से करें शनिदेव की पूजा, सभी परेशानी होगी दूर

बढी आभूषणों में बिछूओं की डिमांड
जयश्री ज्वैलर्स के आभूषण विक्रेता पवन सोनी ने बताया कि इस बार करवाचौथ के चलते नए डिजाइन के आभूषणों की मांग बढी है लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड में कोल्हापुरी और कोलकत्ता की बनी पायलों व बिछुओं की डिमांड है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.